Almora:चुनाव के कारण चाय पानी को तरसे लोग, दूध की भी नहीं हुई आपूर्ति, कुछ यूं रहा जिले का हाल

Smriti Nigam
2 Min Read

Almora:जिलेभर में बाजार बंद रहने से यात्रियों के साथ पर्यटकों को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। अल्मोड़ा में लोकसभा चुनाव के लिए हुए मतदान के चलते नगर से लेकर कस्बा और ग्रामीण इलाकों में बाजार बंद रहने से हर जगह सन्नाटा छाया रहा।

वहीं चुनाव के कारण व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहने की वजह से लोग चाय पानी को भी तरस गए। मैदानी क्षेत्र से यहां पहुंचे पर्यटकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

new-modern

शुक्रवार को मतदान के चलते नगर से लेकर कस्बा और ग्रामीण क्षेत्रों में व्यापारिक प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद रहे। नगर के लाला बाजार, चौक बाजार, कारखाना बाजार, कचहरी बाजार, खजांची बाजार,  जौहरी बाजार, पल्टन बाजार, धारानौला बाजार में सुनसानी छाई रही। सोमेश्वर, जागेश्वर, द्वाराहाट, रानीखेत, सल्ट विधानसभा क्षेत्रों में भी यही हाल रहा। बाजार बंद रहने से स्थानीय लोगों के साथ ही यात्रियों और पर्यटकों को चाय-पानी के लिए भी तरसना पड़ा।

वाहनों का संचालन न होने से नगर में दूध की आपूर्ति भी नहीं हो पाई। इससे लोगों की दिक्कतें काफी बढ़ गई। मतदान के चलते व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे जिसकी वजह से दूध के व्यापारियों ने भी दूध का भंडारण नहीं किया।

अल्मोड़ा। जिले में सात बजे से मतदान शुरू हुआ तो सड़कों पर हर तरफ से मतदाताओं की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं पोलिंग बूथों का जायजा लेने और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न होने तक पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की आवाजाही रही। इससे दिन भर उनके काफिलों में शामिल वाहनों के हूटर बजते रहे।