shishu-mandir

Almora- प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत पैकेज दे सरकार- मनोज तिवारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 16 अप्रैल 2021- अल्मोड़ा (Almora) के पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने बारिश ना होने से पड़ रहे सूखे की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रदेश सरकार से पूरे उत्तराखंड को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग की है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े….

Almora- व्यापारियों के हितों को लेकर ले निर्णय, बोली नगर व्यापार मंडल उपाध्यक्ष

Almora Breaking- शादी में आया युवक छत से गिरा, मौत

उन्होंने सरकार से तत्काल राहत पैकेज देने की मांग भी उठाई है। जारी बयान में उन्होंने कहा कि आज पूरा उत्तराखंड वर्षा ना होने से सूखे की मार झेल रहा है। वर्षा के अभाव में प्राकृतिक स्त्रोत भी जल संकट झेल रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

बारिश ना होने से किसानों के ऊपर भी भारी संकट आ गया है तथा खेती भी सूख रही है। तिवारी ने कहा कि प्रदेश सरकार को इसके लिए एक व्यापक रणनीति बनानी चाहिए तथा पूरे प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित कर आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा करनी चाहिए जिससे कि उन किसानों को जिनकी आजीविका केवल कृषि से चलती है राहत मिल सके।

यह भी पढ़े….

Almora- कैमुना क्रेडिट को-ऑपरेटिव सोसाइटी के सीएमडी की जमानत अर्जी खारिज, पढ़ें पूरी खबर

Almora- प्रदेश को सूखाग्रस्त घोषित कर राहत पैकेज दे सरकार- मनोज तिवारी

तिवारी ने यह भी कहा कि प्रदेश सरकार को पहले से ही इस विषय पर मनन कर लेना चाहिए था तथा अभी तक किसानों के लिए आर्थिक राहत पैकेज की घोषणा कर देनी चाहिए थी।

परन्तु अभी तक इस विषय पर प्रदेश सरकार द्वारा कोई कार्यवाही ना करना साफ प्रदर्शित करता है कि प्रदेश सरकार प्रदेश की जनता एवं किसानों के लिए कितनी गंभीर है?

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के जंगल धू धू करके जल रहे हैं और प्रदेश सरकार का तंत्र जंगलों में लगी इस आग तक को बुझाने में पूरी तरह नाकाम सिद्व रहा है।

मनोज तिवारी ने कहा कि कुछ दिन पूर्व समाचार पत्रों के माध्यम से ज्ञात हुआ था कि उत्तराखंड के जंगलों की आग बुझाने के लिए केन्द्र से दो हैलीकॉप्टर आयेंगे जो आये भी।

परन्तु मात्र दो दिन में वे हैलीकॉप्टर वापस लौट गये और उत्तराखंड के जंगल अभी भी धू धू करके जल रहे हैं। इन जंगलों में लगी आग से एक ओर जहां मूक जानवर अपनी जान गवां रहे हैं वहीं दूसरी ओर जंगलों एवं कृषि के साथ ही धुंए से लोगों को स्वास्थ्य सम्बन्धी परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि इस आग से जहां एक ओर हमारी प्राकृतिक सम्पदा खाक हो रही है वहीं वातावरण भी गर्मी के इस मौसम में दूषित हो रहा है।

उत्तरा न्यूज youtube चैनल के इस लिंक पर क्लिक करें और पाएं ताजातरीन वीडियो अपडेट

https://youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw