shishu-mandir

Almora – जिलाधिकारी पहुंची चौखुटिया, दिये यह निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 29 अक्टूबर 2021
जिलाधिकारी वन्दना सिंह ने गुरूवार को चौखुटिया भ्रमण के दौरान तहसील चौखुटिया का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सभी पत्रावलियों का निरीक्षण करते हुए विकास कार्यों की जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील में आने वाले लोगों को प्रमाण पत्रों को बनाने में किसी प्रकार की दिक्कत न हो इस बात का सभी कर्मचारी विशेष ध्यान दें।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan


निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने फौजदारी वादों के निस्तारण, राजस्व वादों, सूचना के अधिकार, शस्त्र नवीनीकरण, सी0एम0 हैल्प लाईन पोर्टल से प्राप्त शिकायतें एवं उनका निस्तारण, मजिस्ट्रीयल जॉच आख्या सहित अन्य बिन्दुओं पर जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने लंबित प्रकरणो का निस्तारण शीघ्र करने को कहा।जिलाधिकारी ने तहसील में आधार केन्द्र खोलने हेतु औपचारिकतायें पूर्ण करने को भी कहा।


जिलाधिकारी ने आपदा के दौरान क्षेत्र में हुए नुकसान की जानकारी लेने के साथ ही आपदा प्रभावित क्षेत्रों के निरीक्षण के लिये टीमों का गठन कर न्याय पंचायतों व ग्राम पंचायतों का भ्रमण करने के निर्देश दिये।कहा कि जिन लोगों के आपदा के दौरान भवन, ऑगन एवं सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त हुए है उनकी सूची तत्काल जिला कार्यालय को भेजी जाय। निरीक्षण के उपरान्त जिलाधिकारी ने राजकीय जूनियर हाईस्कूल पान में बनायी गयी सुरक्षा दीवार का निरीक्षण किया।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों से कि सब्जी उत्पादक क्षेत्रों में सिंचाई योजना बनाने के साथ ही मनरेगा के तहत तारबाड़ करने को कहा। कहा कि काश्तकारों को मछली पालन में प्रोत्साहन के लिये मत्स्य विभाग की ओर से तालाब बनाये जाय। इस दौरान उपजिलाधिकारी द्वाराहाट जयवर्द्वन शर्मा आदि मौजूद रहे।