shishu-mandir

अल्मोड़ा:: देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल के चुनाव, पूरी कार्यकारिणी निर्विरोध निर्वाचित

editor1
4 Min Read

Almora: Devbhoomi Udyog Vyapar Board elections, entire executive elected unopposed

Screenshot-5

new-modern
holy-ange-school

सभी 8 प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचन हुआ। संजय साह ‘रिक्खू अध्यक्ष एंव दीप चन्द्र जोशी महासचिव बने

अल्मोड़ा, 15 फरवरी 2024- देवभूमि नगर उद्योग व्यापार मण्डल की चुनाव प्रकिया के चौथे दिन ही पूरी कार्यकारिणी का गठन हो गया।

gyan-vigyan


नामांकन वापिसी के दिन अध्यक्ष पद के अनिल गुरूरानी, हिमाँशु काण्डपाल और मोहम्मद नौसाद द्वारा अपना नाम वापस ले लिया, इसके बाद एकमात्र प्रत्याशी संजय साह रिक्खू का अध्यक्ष पद पर निर्विरोध निर्वाचन हो गया।

IMG 20240215 WA0026


वहीं उपाध्यक्ष पद पर तीन प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी प्रमोद कुमार भीमा के नाम वापिसी के बाद चुनाव संचालन समिति मैदान में मौजूद दो प्रत्याशियों का उपाध्यक्ष ( वरिष्ठ) दीपक जोशी एंव उपाध्यक्ष ( कनिष्ठ) आनन्द सिंह भोज का पर्ची के द्वारा निर्विरोध निर्वाचन किया गया।
महासचिव पद पर दो प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी रोहित साह द्वारा नाम वापिसी के बाद दीप चन्द्र जोशी का निर्विरोध निर्वाचन किया।
महिला उपाध्यक्ष पद दो प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी चन्द्रा रावत द्वारा अपना नाम वापस लेने से मनु गुप्ता का निर्विरोध निर्वाचन किया गया। कोषाध्यक्ष पद पर दो प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी हिमाँशु बिष्ट द्वारा नाम वापस लेने से रोहित साह का निर्विरोध निर्वाचन किया गया।
जबकि उपसचिव पद पर दो प्रत्याशियों जयप्रकाश एंव अमन टकवाल के बीच सिक्का उछालकर उपसचिव ( वरिष्ठ) जयप्रकाश एंव उपसचिव ( कनिष्ठ) अमन टकवाल का निर्विरोध निर्वाचन किया गया।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी त्रिलोचन जोशी ने कहा कि देवभूमि नगर व्यापार मण्डल के सभी आठ पदों पर निर्विरोध निर्वाचन होना एक स्वस्थ लोकतांत्रिक प्रक्रिया का सबसे बड़ा उदाहरण हैं । इस अवसर पर चुनाव संचालन समिति के सभी सदस्यों ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शुभकामनाएँ प्रेषित करके भविष्य में देवभूमि व्यापार मण्डल की मजबूती के लिए एकजुटता का परिचय देने का संकल्प लिया।
सह निर्वाचन अधिकारी विनीत बिष्ट ने कहा कि आगामी 25 फरवरी ( रविवार) को दिन में 12 बजे से नन्दादेवी परिसर में नवनिर्वाचित नगर व्यापार मण्डल पदाधिकारियों का शपथ समारोह आयोजित किया जायेगा।
नवनिर्वाचित नगर व्यापार मण्डल अध्यक्ष संजय साह रिक्खू ने चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्ण एंव सादगी से सम्पन्न कराने पर निर्वाचन अधिकारियों एंव चुनाव संचालन समिति के सभी सदस्यों का आभार व्यक्त किया। और साथ ही साथ देवभूमि व्यापार मण्डल को नगर में मजबूत बनाने के लिए एक टीम भावना से हर व्यापारी के संघर्ष में खड़े रहेंगे ।
देवभूमि नगर व्यापार मण्डल के चुनाव एंव निर्वाचन की प्रक्रिया चुनाव सह- पर्यवेक्षक मनोज सनवाल एंव राजेन्द्र सिंह बिष्ट की निगरानी में सम्पन्न हुई।
नामांकन एंव चुनाव परिणाम की सम्पूर्ण प्रकिया में सह निर्वाचन अधिकारी विनीत बिष्ट एंव संचालन समिति के वरिष्ठ व्यापारी नेता दीप लाल साह, सलाहकार अनूप गुप्ता, पूर्व जिलाध्यक्ष हरेन्द्र वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष मनोज वर्मा, सदस्यता प्रभारी राजेन्द्र तिवारी, तरूण धवन, हरीश कनवाल, दिनेश मठपाल, हिमाँशु काण्डपाल, अक्षित पाण्डेय, आशीष जोशी, दीक्षित जोशी, अर्जुन सिंह बिष्ट , अमरीश कुमार एंव मुख्य मीडिया प्रभारी मनोज सिंह पवार आदि मौजूद थे।