Landslide

Almora: car hit by landslide debris

अल्मोड़ा, 09 जुलाई 2020
अल्मोड़ा—पिथौरागढ़ हाइवे में भूस्खलन (Landslide) के चलते अचानक एक इनोवा कार में पत्थरों की बारिश होने लगी. वाहन चालक ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई. मलबे व पत्थरों से कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई.

दरअसल, इनोवा कार संख्या यूके 04-टीए-5366 का चालक मोहन सिंह बीते बुधवार की दोपहर पिथौरागढ़ जिले के बाराकोट से सवारी छोड़कर अल्मोड़ा को लौट रहा था. इस दौरान वाहन में वह अकेला था.

अल्मोड़ा—पिथौरागढ़ हाईवे में मकड़ाऊं के पास ओखलगाड़ा में पहाड़ी से भूस्लखन (Landslide) होने लगा. इस दौरान कई पत्थर छिटक कर कार पर गिर पड़े.

चालक मोहन सिंह किसी तरह कार से बाहर निकला और वहां से भागकर अपनी जान बचाई. जिसके कुछ देर बाद ही कार के उपर एकाएक पत्थरों की बरसात शुरू हो गई. इस हादसे में कार के परखच्चे उड़ गए. चालक की सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से टल गया.

घटना की सूचना पर दन्या से थानाध्यक्ष संतोष तिवारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे. उन्होंने अन्य वाहनों के यात्रियों की मदद से कार को सड़क के किनारे किया. इसके बाद मार्ग में यातायात सुचारू हो सका.

इधर क्षेत्रीय लोगों का कहना है कि इस जगह पर बारिश में मलबा गिरते रहता है. जिससे बड़ा हादसा होने के साथ ही मलबे से सड़क बंद होने से यातायात प्रभावित होता है. ​इसके लिए लोगों ने जिला प्रशासन व विभाग को जिम्मेदार ठहराया.

खबरों की अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल का सब्सक्राइब करे

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw