leopard attack
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज

almora breaking- now Leopard showing in falsima, panic among people

अल्मोड़ा। लॉक डाउन के बाद से जंगली जानवरों का आबादी वाले क्षेत्रों के आसपास दिखना आम बात हो गई हैं। अल्मोड़ा नगर से सटे इलाकों में गुलदार (Leopard) की आवाजाही लगातार तेज हो रही है। हालत यह है कि दिन के समय भी गुलदार को बेरोकटोक इधर उधर घूमते देखा जा सकता है। लोगों की माने तो फलसीमा इलाके के आसपास 4 गुलदार घूम रहे है।

ताजा मामला नगर के धारानौला इलाके से लगे फलसीमा का है। यहा सुबह 8:30 बजे के आसपास गुलदार (Leopard) दिखने से दहशत फैल गई। प्रत्यक्षदर्शी नंदन सिंह बिष्ट ने बताया कि वह अपने गांव फलसीमा से धारानौला स्थित अपनी दुकान को आ रहे थे कि उन्हे गुलदार झाड़ियों के पास दिखाई दिया। आसपास काफी लोग जमा थे इस वजह से गुलदार अंदर की ओर दुबक गया।

गौरतलब है कि गुलदार कई मवेशियों को अपना निशाना बना चुका है। नगर के पाण्डेखोला, फलसीमा,कर्नाटकखोला,लोअर माल रोड, खत्याड़ी,दुगालखोला आदि इलाकों में गुलदार की आमद इन दिनो बढ़ गई है। लॉक डाउन के कारण वाहनों की कम आवाजाही और कम भीड़भाड़ के कारण गुलदार बेरोकटोक घूम रहे है और कई मवेशियों को अपना निशाना बना चुके है। लोगों ने वन विभाग से गुलदार के आतंक से निजात दिलाने की मांग की है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw