shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग— गुलदार का शव मिला,सिर पर थे चोट के निशान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर वन रेंज में एक गुलदार का शव बरामद हुआ है। गुलदार के सिर पर चोट के निशान है और उसमें से खून बहा हुआ था। गुलदार मादा बताया जा रहा है।सूचना मिलने के बाद वन विभाग ने जांच शुरू कर दी है।

new-modern
gyan-vigyan


आज सुबह सोमेश्वर वन क्षेत्र में बागेश्वर जनपद के कौसानी बार्डर के पास देवी मंदिर भिकुलगाड़ के पास लोगों ने लहूलुहान हालत में गुलदार का शव ​देखा। गुलदार का शव मिलने की सूचना ​के बाद वन विभाग को इसकी सूचना दी गई। इधर गुलदार का शव दिखाई देने के बाद मौके पर लोगों की भारी भीड़ देखी गई।

saraswati-bal-vidya-niketan


गुलदार का शव दिखाई देने के बाद वन विभाग से वनरक्षक राम सिंह रावत, सुभाष कुमार और राजू बिष्ट वहां पहुंचे। गुलदार के सिर में चोट लगी हुई थी और उसमें खून बह रहा था। वन विभाग की टीम ने गुलदार के शव को अपने कब्जे में लेकर अल्मोड़ा जिला मुख्यालय के पास एनटीडी में स्थित रेस्क्यू सेंटर को भिजवाया।


इधर पूछे जाने पर वन क्षेत्राधिकारी मनोज लोहनी ने बताया कि गुलदार मादा है और इसकी आयु 6 से 7 साल के बीच में है। उन्होंने कहा कि गुलदार की मौत का कारण पता नही चल सका है। ऐसा लगता है कि किसी वाहन के टकराने से या फिर ऊंची जगह से गिरने से उसकी मौत हुई हो। मृत अवस्था में मिली मादा गुलदार की उम्र करीब 6 से 7 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि गुलदार की मौत कैसे हुई फिलहाल इसकी स्पष्ट कारण पता नहीं लग पाए है।एनटीडी स्थित रेस्कयू सेंटर में चिकित्सक द्वारा मृत गुलदार की चोट की जांच करने और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही गुलदार की मौत का सही कारण
पता चल सकेगा।