अल्मोड़ा ब्रेकिंग— गुलदार​ ​का युवक पर हमला,घायल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
प्रतीकात्मक फोटो— उत्तरा न्यूज
Screenshot-5

भिकियासैंण,5 अप्रैल 2022

holy-ange-school

यहां अल्मोड़ा जनपद के सूदूरवर्ती क्षेत्र में गुलदार ने युवक पर हमला कर उसे घायल कर दिया। मामला पौड़ीगढ़वाल सीमा से लगे स्याल्दे तहसील के गाजर गांव का है।
जानकारी के अनुसार बीते कल यानि 4 अप्रैल को गुलदार ने 19 वर्षीय युवक चंदन सिंह पर हमला कर दिया। युवक ने किसी तरह हो हल्ला किया तो उसकी चीख पुकार सुनकर लोगों के वहां पहुंचने पर गुलदार युवक को छोड़कर भाग निकला।

ezgif-1-436a9efdef


स्याल्दे ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि सुनील टम्टा ने तहसील प्रशासन और वन विभाग को यह सूचना दी। जिसके बाद मौके पर वन विभाग की टीम ने जाकर जायजा लिया।


सुनील टम्टा ने बताया कि कल सोमवार की शाम 6 बजे के आसपास गाजर गांव में चंदनसिंह पुत्र बिशनसिंह पर गुलदार ने हमला कर दिया। चंदन की चीख पुकार सुनकर लोग वहां पहुंचे तो गुलदार उसे घायल कर वहां से भाग निकला। उसका प्राथमिक उपचार किया गया।


इधर इसकी सूचना मिलने पर डिप्टी रेंजर जौरासी हेम चन्द, प्रताप बोरा फॉरेस्ट सहित चार लोगों की टीम घटना स्थल पर पहुची और घटना के बारे में जानकारी ली। वन विभाग की टीम ने तय मानकों के तहत प्रभावित को मुआवजा दिये जाने की बात कही।

वही गुलदार को पकड़ने के लिये प्रताप बोरा के चन विभाग की टीम क्षेत्र में मौजूद है। सुनील टम्टा व ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम से वनों में हो रही दावाग्नि पर रोक लगाने की मांग करते हुए कहा कि आग लगने से जंगली जानवर गावों की ओर आकर लोगों पर हमला कर रहे है।

Joinsub_watsapp