shishu-mandir

अल्मोड़ा ब्रेकिंग: अलग—अलग मामलों में साढ़े 4 लाख से अधिक कीमत के नशीले पदार्थों के साथ 5 गिरफ्तार— एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार, अवैध स्मैक के साथ एक हिस्ट्रीशीटर भी दबोचा

UTTRA NEWS DESK
6 Min Read
polic 11
12 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार हिस्ट्रीशीटर आमिर खान— फोटो उत्तरा न्यूज
Screenshot-5

अल्मोड़ा। मादक व नशीले पदार्थों की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत ​जनपद पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस व एसओजी की संयुक्त टीमों ने साढ़े 4 लाख से अधिक की कीमत के मादक व नशीले पदा​र्थों के साथ कुल 5 लोगों को दबोचा है। जबकि एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। इसके अलावा एक हिस्ट्रीशीटर को भी पुलिस ने अवैध स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।

new-modern
gyan-vigyan

आज पुलिस कार्यालय में हुई प्रेस बीफ्रिंग के दौरान एसएसपी पीएन मीणा ने बताया कि ऑपरेशन नया सवेरा के तहत बीते दिवस एसओजी /कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस की संयुक्त टीम ने हिस्ट्रीशीटर आमिर खान पुत्र असलम खान निवासी जोशीखोला राजपुरा अल्मोड़ा को चीनाखान से बारह ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है।

https://uttranews.com/big-news-now-medieval-rock-paintings-found-at-pattharkot-near-daulaghat/

एण्टी ड्रग टास्क फोर्स टीम द्वारा आमिर हुसैन की तलाशी सीओ वीर सिंह के समक्ष लेने पर उसके कब्जे से 12 ग्राम स्मैक एवं एक इलेक्ट्रॉनिक तराजू बरामद हुआ और साथ में स्मैक बेचकर कमाए हुए 12 हजार रुपये भी बरामद हुए। आरोपी के खिलाफ कोतवाली अल्मोड़ा में एनडीपीएस एक्ट का मुकदमा दर्ज कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

एसएसपी ने कहा कि आमिर हुसैन एक शातिर किस्म का अपराधी है, यह युवाओं को स्मैक बेचने के अपराध में कई बार जेल जा चुका है। इसके विरुद्ध जनपद अल्मोड़ा में NDPS ACT के 05 अभियोग सहित विभिन्न धाराओं के कुल 09 अभियोग पंजीकृत है।

इसके अलावा वर्ष 2016 में गुंडा एक्ट के अंतर्गत कोतवाली अल्मोड़ा द्वारा कार्यवाही के बाद वर्ष 2017 में 6 माह के लिए जिला बदर किया गया लेकिन इसके आचरण में कोई सुधार नहीं हुआ। इसकी लगातार बढ़ती आपराधिक गतिविधियों के दृष्टिगत कोतवाली अल्मोड़ा पुलिस द्वारा वर्ष 2018 में हिस्ट्रीशीट खोलकर इसकी गतिविधियों की निगरानी कराई जा रही है।

एसओजी/ एडीटीएफ प्रभारी नीरज भाकुनी ने बताया कि आमिर को वर्ष 2019 में भी एसओजी टीम द्वारा स्मैक तस्करी में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जेल से आने के बाद टीम द्वारा गोपनीय तौर पर इसके क्रियाकलापों पर लगातार दृष्टि रखी जा रही थी। गिरफ्तारी टीम में एसआई मोहन सिंह सौन, कांस्टेबल दिनेश नगरकोटी, दीपक खनका एसओजी अल्मोड़ा तथा एसआई सौरभ भारती, कांस्टेबल त्रिलोक सिंह, चौकी एनटीडी मौजूद थे।

दूसरा मामला थाना भतरौंजखान का है जहां एण्टी ड्रग टास्क फोर्स ने 2 लाख 20 हजार रुपये की कीमत की 53.426 किलोग्राम गांजा के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। जबकि चैकिंग के दौरान एक आरोपी पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया।

polic 33
भतरौंखान पुलिस की गिरफ्त में अवैध गांजा का तस्कर— फोटो उत्तरा न्यूज

भिकियासैंण चौकी तिराहे के पास चेकिंग के दौरान वाहन संख्या एचआर -51 एसी-930 को तथा वाहन संख्या यूके -18- 4462 का चेक करने पर चरन सिंह पुत्र नत्थु सिंह निवासी ग्राम दुल्हेपुर ठाकुरद्वारा मुरादाबाद को 34.520 किलोग्राम गांजा के साथ गिरफ्तार किया है।

वाहन संख्या यूके -18- 4462 का चालक अंशुल निवासी काशीपुर मौके का फायदा उठाकर फरार हो गया जिसके वाहन की तलाशी लेने पर 18.906 किलो ग्राम गांजा बरामद किया गया है। मामले में थाना भतरौंजखान में एनडीपीएस एक्ट के तहत वैधानिक कार्यवाही की जा रही है। एण्टी ड्रग टास्क फोर्स में एसआई देवेन्द्र सामन्त, कांस्टेबल अजीत कुमार, मनोज रावत, महेन्द्र कुमार मौजूद थे।

बताते चले कि जनपद पुलिस द्वारा माह जनवरी में अबतक एनडीपीएस के 6 मामलों में 141.790 किलोग्राम गांजा व 2.30 किलोग्राम चरस व 12 ग्राम स्मैक की बरामदगी कर 13 तस्करों के विरुद्ध कार्यवाही की जा चुकी है।

इसके अलावा कोतवाली रानीखेत व दन्या ने दो अलग—अलग मामलों में 1 लाख 24 हजार 500 की कीमत की 22 पेटी अवैध शराब के साथ 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

polic 22
कोतवाली रानीखेत पुलिस टीम की गिरफ्त में अवैध शराब के साथ दबोचे गए आरोपी फोटो उत्तरा न्यूज

कोतवाली रानीखेत की पुलिस टीम ने 20 पेटी अंग्रेजी शराब के साथ दो युवको को गिरफ्तार किया है इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली रानीखेत श्री हरेन्द्र चौधरी ने बताया कि ​बीते 21 जनवरी को एसएसआई बसंती आर्या, कांस्टेबल चन्दन राणा, दीप चन्द्र, मौहम्मद यासिन द्वारा ड्रग फैक्ट्री तिराहे के पास वाहन संख्या यूए- 01- 6368 अल्टो कार को चैक किया गया। जिसमें सवार नीरज चौधरी, निवासी जरुरी बाजार रानीखेत तथा पंकज सिंह पुत्र प्रेम सिंह निवासी मकड़ो गगास, तहसील रानीखेत के कब्जे से 20 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पुलिस द्वारा पकड़ी गई शराब की कीमत 1 लाख 16 हजार आंकी जा रही है।

थाना दन्या पुलिस के एसआई अमरपाल सिंह, हेड कांस्टेबल बालकृष्ण, कांस्टेबल राजेश भट्ट ने आईटीआई मोड़ के पास बची सिंह, निवासी चलमोड़ी गाड़ा दन्या के कब्जे से 2 गत्ते की पेटियों में 96 पव्वे देशी दबंग शराब बरामद की। जिसकी कीमत 8500 रुपये तक बताई जा रही है। दोनों मामलों में पुलिस ने संबंधित थानों में आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज वैधानिक कार्यवाही शुरू कर दी है

https://uttranews.com/almora-me-swami-vivekanand-swami-ji-in-almorabright-in-corner/