Join WhatsApp Group

News-web

अल्मोड़ा ब्रेकिंग- नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जा रहा आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

Published on:

Almora breaking- Accused luring a minor and taking her away arrested by police

लमगड़ा थाना पुलिस ने नाबालिग को बहला फुसलाकर ले जाने के मामले में कार्रवाही करते हुए नाबालिग को बरामद करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है नाबालिग के पिता ने 12 जून को एक रिपोर्ट दर्ज कराई थी।


पुलिस के अनुसार लमगड़ा निवासी एक व्यक्ति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में नाबालिग के पिता ने उसकी नाबालिग किशोरी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद धारा 365 में मामला दर्ज किया था।


इस मामले में एसएसपी देवेन्द्र पींचा ने सीओ अल्मोड़ा और थानाध्यक्ष लमगड़ा को तत्काल टीम गठित कर नाबालिग बालिका को सकुशल बरामद करने को कहा था और आरोपी युवक की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे। इसके बाद सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद सीओ अल्मोड़ा के पर्यवेक्षण में लमगड़ा थानाध्यक्ष दिनेश नाथ महंत ने पुलिस टीम का गठन कर नाबालिग किशोरी ओर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए तलाश शुरू की।


पुलिस टीम ने 2 घंटे के अंदर सुरागरसी-पतारसी व जानकारी जुटाकर कल यानि 12 जून को हाथीखान,लमगड़ा से नाबालिग किशोरी को आरोपी आनन्द सिंह के कब्जे से छुड़ाकर, आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के बाद पंजीकृत अभियोग में धारा 365 को हटाकर धारा 363,366A और 376(3) भादवि और पोक्स अधिनियम की बढ़ोत्तरी की। आरोपी 48 साल का आनंद​ सिंह पुत्र स्व0 अमरनाथ सिंह निवासी ग्राम हाथीखान लमगड़ा, अल्मोड़ा का रहने वाला है। पुलिस टीम में चौकी मोरनौला प्रभारी उप निरीक्षक मनोज कुमार,अपर उप निरीक्षक नीमा मेर, हेड कांस्टेबल दीपक सिंह मेहरा और यशवन्त सिंह शामिल रहे।