shishu-mandir

प्रदेश सरकार के तीन साल के कार्यकाल के हाल:बातें ही बातें काम कम, कांग्रेस ने लगाए आरोप(allegation)

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

संयुक्त पत्रकार वार्ता में कांग्रेस ने लगाई आरोपों (allegation)की झड़ी

देखें पूरा वीडियो

अल्मोड़ा:18 मार्च— प्रदेश की भाजपा सरकार के तीन साल के कार्यकाल को जहां भाजपा सराहनीय बता रही है वहीं कांग्रेस ने इस कार्यकाल को ​एकदम निराशाजनक करार दिया है। (allegation)

see it also

पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल,उप नेता प्रतिपक्ष करन महरा,पूर्व विधायक मनोज तिवारी, कांग्रेस जिलाध्यक्ष पीतांबर पांडे ने संयुक्त पत्रकार वार्ता कर कहा कि भाजपा सरकार का तीन वर्ष का कार्यकाल निराशाजन और विकास विरोधी रहा है।

allegation

पूर्व स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल ने कहा कि सरकार रोजगार, विकास और बेरोजगारी के ​मुद्दे पर फेल रही है।

इसका प्रत्यक्ष उदाहरण गुरड़ाबांज में बनने वाले हरिप्रसाद टम्टा हस्त शिल्प उन्नयन संस्थान का निर्माण रोकना है इस संस्थान का उद्देश्य ही 10 हजार लोगों को रोजगार देना था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत मेडिकल कॉलेज का निर्माण अभी तक नहीं हो पाया है।

कन्या धन योजना को 2016 के बाद बंद कर दिया गया है।सिडकुल की फैक्ट्रिया बंद हो रही है,प्राधिकरण के खिलाफ जनता आंदोलित है सरकार इस ओर ध्यान नहीं ले रही है। प्राधिकरण को कमाई का स्रोत बना दिया गया है।

सबसे बुरी स्थिति में है राज्य— करन


उपनेता प्रतिपक्ष और रानीखेत के विधायक करन महरा ने कहा कि राज्य अभी सबसे बुरी स्थिति में है। जिला योजना की धनराशि में कटौती की जा रही है।

आंदोलनों की अनदेखी हो रही है और बुजुर्ग महिलाओं के लिए दी जा रही पुष्टाहार और तीर्थ यात्रा योजना को बंद कर दिया गया है।

उन्होंने कहा कि ​भ्रष्टाचार के आरोप नहीं होने की बात करने वाली सरकार को इसका जबाब देना होगा कि जमीनों की खरीद फरोख्त के आरोपों की पेन ड्राईव उन्होंने विधानसभा में दी है।

झारखंड से 13 खातों में धनराशि मंगाने के आरोप भी हैं और कितने आरोप सरकार को चाहिए।

सफेद हाथी साबित हुआ पलायन आयोग— मनोज

पूर्व विधायक मनोज तिवारी ने कहा कि पलायन पर सरकार केवल आयोग बनाकर चुप हो गई। पहाड़ पहले से तेजी से खाली हो रहे हैं।

अल्मोड़ा में खोले गए आवासीय विश्वविद्याल को अच्छा बनाने की बजाय उसको मर्ज करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि सरकार को खुद पता है कि उसका विश्वास जनता पर से उठ गया है इसलिए वह अपनी पीठ खुद थपथपा रही है।

इस मौके पर पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल रावत, राजेन्द्र बोरा, राजीव कर्नाटक, नगर अध्यक्ष पूरन रौतेला, परितोष जोशी, तारा चन्द्र जोशी आदि मौजूद थे।