shishu-mandir

अल्मोड़ा:: आंदोलनरत गुरिल्ले पहुंचे गैराड़ गोलू मंदिर,सरकार पर अनदेखी का आरोप, लगाई गुहार

editor1
2 Min Read

Almora: Agitating guerrillas reached Garad Golu temple, accused the government of neglect, appealed

Screenshot-5

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा -26-अक्टूबर 14वर्षों से अल्मोड़ा जिला मुख्यालय में नौकरी पैंशन एवं अन्य सुविधाओं के लेकर धरनारत गुरिल्लों ने गुरुवार को गैराड़ गोलज्यू मंदिर में सरकार की बुद्धि की शुद्धि के लिए यज्ञ किया ।

saraswati-bal-vidya-niketan


गुरिल्लों ने अपने धरने की 15 वें वर्ष की शुरुआत कल्याण बिष्ट,कल बिष्ट,डानू गोलू आदि नामों से सुबिख्यात गैराड़ गोलज्यू जो ग़रीबों की सहायता तथा दीन दुखियों की पुकार सुनते हैं के मंदिर में पूजा अर्चना की तथा अपनी फरियाद लगाई।


इस अवसर पर गुरिल्लों ने कहा कि विगत 17वर्षो के आंदोलन के दौरान केन्द्र सरकार हो या राज्य सरकार गुरिल्लों को केवल गुमराह करती रही है, केन्द्र सरकार गुरिल्लों का सत्यापन करने , गुरिल्लों के समायोजन का प्रस्ताव तैयार करवाने के बाद चुप बैठी है तो राज्य सरकार अपने ही शासनादेशों का अनुपालन नहीं कर रही है ।

guerrillas


कहा कि इस बीच उत्तराखंड शासन में अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी द्वारा मुख्यमंत्री के साथ उच्चस्तरीय बैठक कराये जाने के आश्वासन पर भी टालमटोली की जा रही है इसलिए गुरिल्लों ने आज डाना गोलज्यू मंदिर में गुहार लगाई है ।


यह भी ऐलान किया कि मंदिर तथा आंदोलन को मुकाम तक पहुचाने का संकल्प लेते हुए धरना पूर्ववत जारी रखा जाएगा।


इस कार्यक्रम में ब्रह्मानन्द डालाकोटी, शिवराज बनौला,खड़क सिंह पिलख्वाल, ललित मोहन सनवाल, प्रेम बल्लभ कांडपाल, विजय जोशी उदय महरा भगवत भोज, भीमराम, बिशन सिंह नेगी, नारायण राम, केवल राम, गोविंद राम,त्रिलोक राम,मोहन राम,उमेदराम, इन्द्रा तिवारी, रेखा आर्या,शांति देवी, कविता शाह,दीपा शाह विशन राम आदि उपस्थित रहे।