News-web

उत्तराखंड में फर्जी अस्पतालों के खिलाफ की गई कार्यवाही, दो अस्पताल हुए सील, चार पर लगा जुर्माना

Published on:

रुड़की में फर्जी अस्पतालों के खिलाफ जबरदस्त तरीके से कार्रवाई करने से अब हड़कंप मच गया है। इस कार्यवाही में दो अस्पतालों को सील कर दिया गया है जबकि चार अस्पतालों पर 50,000 का जमाना भी लगाया गया है।

रुड़की में स्वास्थ्य विभाग की टीम में फर्जी अस्पतालों पर छापेमारी की जिसके पास अस्पताल संचालकों में बवाल मच गया। आपको बता दे की लगातार मिल रही शिकायत तो पर सीएमओ हरिद्वार के निर्देश पर रुड़की में फर्जी तरीके से चल रहे अस्पतालों के खिलाफ एक अभियान चलाया गया।

रुड़की सीएमएस संजय कंसल के साथ ही रुड़की तहसीलदार रेखा आर्य व नगर पटवारी पंकज राजपूत ने रुड़की में चल रहे फर्जी अस्पतालों पर एक के बाद एक ताबड़तोड़ कार्यवाही की है,वही कुछ अस्पतालों में निरीक्षण किया गया जहां पर अस्पतालों से रजिस्ट्रेशन दिखाने के लिए कहा गया तो वह रजिस्ट्रेशन नहीं दिखा सके।

इस टीम में यह भी देखा कि अस्पताल में कोई भी सुविधा नहीं है और ना ही मौके पर कोई डॉक्टर मौजूद है जिसकी वजह से टीम ने दो अस्पतालों को सील भी कर दिया और बाकी चार अस्पतालों पर 50-50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का यह कहना है कि फर्जी अस्पताल लगातार फल फूल रहे हैं जिन्हें अब किसी भी सूरत में चलने नहीं दिया जाएगा।