जन्माष्टमी पर आँचल लॉन्च करेगा पहाड़ी गाय का दूध

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

सलीम मलिक 

रामनगर। श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर आँचल अपने नये उत्पाद ‘पहाड़ी गाय का दूध’ की लॉन्चिंग रामनगर में करेगा। लॉन्चिंग समारोह में मुख्य अतिथि प्रदेश की पशुपालन मंत्री रेखा आर्य रहेंगी।

नैनीताल दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा ऑचल की सौगात के रुप में रविवार से पहाड़ी गाय का यह दूध लॉन्चिंग के साथ ही बाजार में आ जायेगा। ऑचल पहाड़ी गाय का यह दूध बुजुर्गो, महिलाओं एवं बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक है। इसके साथ ही धार्मिक अनुष्ठानों के लिए भी यह परम पवित्र व पूजनीय है। बाज़ार में यह पचास रुपये लीटर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। पहले चरण में यह आधा लीटर पैकिंग में पच्चीस रुपये मूल्य के साथ उपलब्ध कराया जायेगा।

सूचना विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ी गाय के दूध ऑचल के इस उत्पाद का भव्य शुभारम्भ उत्तराखण्ड़ सरकार की कैबीनेट मन्त्री महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग, पशुपालन ,दुग्ध विकास एवं मत्स्य पालन, रेखा आर्या द्वारा रामनगर के एक होटल में किया जाऐगा। शुभारंभ कार्यक्रम में अति विशिष्ट अतिथि के रुप में रामनगर के विधायक दीवान सिंह बिष्ट, विशिष्ट अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष नैनीताल बेला तोलिया, विशिष्ट अतिथि गजराज सिंह बिष्ट पूर्व मण्डी परिषद अध्यक्ष रहेंगे। कार्यक्रम दोपहर एक बजे होटल करन, शंकरपुर रोड़ रामनगर नैनीताल में क़िया जाएगा।