shishu-mandir

आफत की बर्फबारी: यहां 24 घंटे से भारी बर्फ में फंसी है बारात, दुल्हा—दुल्हन ने बस में गुजारी पूरी रात, सिस्टम हुआ फेल

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

रामनगर सहयोगी
पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बर्फबारी ने पौड़ी जिला प्रशासन व आपदा प्रबंधन की पोल खोलकर रख दी। तहसील थैलीसैंण क्षेत्र में शुक्रवार को हुई भारी बर्फबारी के बीच बारात की एक बस पिछले 24 घंटे से बर्फ में फंसी हुई है। दुल्हा—दुल्हन समेत 40 से अधिक बारातियों ने पूरी रात बस में गुजारी। कड़ाके की ठंड के बीच लोगों की जान पर बन आई।

new-modern
gyan-vigyan

प्राप्त जानकारी के मुताबिक ​जनपद के बीरोंखाल ब्लाक के जयपुर गांव से बारात शुक्रवार को सिसई गई थी। दिन में करीब एक बजे वापसी के दौरान बारातियों से भरी बस रामनगर-बीरोंखाल-थैलीसैण मोटर मार्ग पर बाकानगर बाजार से करीब 10 किमी आगे खितोटिया डाड व दीवा मंदिर के बीच में बर्फ में फंस गई। दुल्हा—दुल्हन भी इसी बस में सवार थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

बारातियों ने जिला प्रशासन की ओर से जारी किए गए हैल्पलाईन नंबरों व कई अधिकारियों को फोन से ​जानकारी दी। लेकिन किसी ने भी बारातियों की सुध नहीं ली। ​अन्य कोई साधन उपलब्ध नहीं होने के कारण दुल्हा—दुल्हन व सभी बारातियों को पूरी रात बस में गुजारनी पड़ी।

बस में सवार​ जयपुर निवासी सतीश ने बताया कि कई बुजुर्ग भी बर्फ में फंसे हुए है। जिसमें कुछ हार्ट के मरीज भी है। आला अधिकारियों को सूचित करने के बाद भी घटनास्थल पर बारातियों की मदद के लिए कोई नहीं पहुंचा। इधर शनिवार सुबह जिला प्रशासन, आपदा प्रबंधन व पुलिस की टीम जेसीबी के साथ मार्ग सुचारू करने के लिए पहुंची। लेकिन कुछ ही देर में जेसीबी में तकनीकी समस्या आने से वह खराब हो गई। खबर लिखे जाने तक जिला प्रशासन व पुलिस की टीम सड़क पर गिरे पेड़ों व बर्फ को हटाने का कार्य कर रही है। ​ताकि जल्द से मार्ग सुचारू हो जाए।

प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के लिए अधिकारी बैठकों में तमाम दावें करते है लेकिन सीजन के पहले हिमपात ने ही जिला प्रशासन व आपदा प्रबंधन की पोल खोल कर रख दी। जिला प्रशासन की उदासीनता व फेल हो चुके सिस्टम को लेकर बारातियों में भारी रोष है। लोगों ने कहा कि अधिकारियों की तैयारियों के दावें अब बैठकों तक सीमित रह गए है। उन्होंने कहा कि बस में कई हार्ट के मरीज भी सवार है। हाड़ कंपा देने वाली इस ठंड में अगर किसी व्यक्ति के साथ कुछ हादसा हो जाए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा।

उत्तरा न्यूज की फीड व्हाट्सएप पर पाने के लिए 9456732562, 9412976939 और 9639630079 पर फीड लिख कर भेंजे…..
आप हमारे फेसबुक पेज ‘उत्तरा न्यूज’ व न्यूज ग्रुप uttra news से भी जुड़कर अपडेट प्राप्त करें|
यूट्यूब पर सबसे पहले अपडेट पाने के लिए youtube पर uttranews को सब्सक्राइब करें…….