75 साल के एक महिला को सोना हुआ जान से प्यारा, बिना सांस के एक झटके में निगल गई चेन

Smriti Nigam
2 Min Read

जब भी चेन स्नेचिंग की बात आती है राजस्थान ही नहीं बल्कि पूरे देश में इसके कई मामले सामने आते हैं लेकिन राजस्थान की राजधानी जयपुर में 75 साल की महिला ने एक चेन स्नेचर से बचने के लिए अपनी जानी जोखिम में डाल दी। बुजुर्ग महिला ने अपनी सोने की चेन तो बचा ली लेकिन खुद की जान बचाने के लिए अब उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।  पूरा घटनाक्रम जयपुर के एक प्राइवेट हॉस्पिटल का है।

new-modern

जेएलएन रोड पर स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल के गैस्ट्रो एंड्रोलॉजी डिपार्टमेंट के डॉक्टर ने बताया 75 साल की महिला दिमाग की बीमारी से पीड़ित है। वह ज्यादा डर महसूस करती है और चीजों को रखकर भूल भी जाती है परिवार के लोगों से बातचीत करने पर पता चला कि पिछले कुछ दिनों से अखबार में लगातार चेन स्नेचिंग की खबरें पढ़ कर वह काफी परेशान हो गई थी

3 दिन पहले जब परिवार के लोग शाम को घर पर थे तो बुजुर्ग महिला के पेट में तेजी से दर्द हुआ। परिवार के लोग नजदीकी डॉक्टर के पास उसे ले गए लेकिन उसका दर्द कम नहीं हुआ। इसके बाद जेएल एन रोड पर स्थित एक बड़े अस्पताल लाया गया। वहां पर जांच करने पर पता चला कि महिला के पेट में चेन जैसी वस्तु है।

डॉक्टर ने जांच की तो पता चला पेट में सोने की चेन है । उसे एंडोस्कोपी के जरिए बेहद जटिल तरीके से निकल गया। परिवार से पूछताछ में पता चला कि महिला को डर था, घर में घुसकर कोई सोने की चेन नहीं चुरा ले। इसलिए पानी के साथ वह चुपचाप चेन निकल गई। इससे पेट में अल्सर और घाव बन गए हैं । चेन निकाल ली गई है ,लेकिन महिला अस्पताल में भर्ती है।