Almora News- राज्य समेकित विकास योजना के अतंर्गत परियोजना लागत बढ़ायें, उक्रांद ने की मांग

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

new-modern

अल्मोड़ा(Almora) 22 जनवरी 2021

अल्मोड़ा (Almora)। उत्तराखण्ड क्रांति दल एनसीडीसी द्वारा राज्य समेकित विकास योजना के अतर्गत परियोजना लागत बढ़ाये जाने तथा अंतर्जनपदीय पशु खरीद की अनुमति दिए जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री को प्रेषित किया।

Almora Breaking- घोषणा के दूसरे दिन ही भाजयुमो (BJYM) की जिला व मंडल कार्यकारणी भंग, जिलाध्यक्ष रौतेला ने लगाए यह आरोप


ज्ञापन में कहा गया है कि परियोजना मे एक दुधारू पशु की कीमत 50000 रूपये रखी गयी है जबकि राज्य से बाहर दुधारू पशु की विशेषकर भैस प्रजाति की कीमत 70-80 हजार रूपियो से अधिक है।। ज्ञापन में परियोजना लागत में इसकी कीमत 70 हजार रूपये निर्धारित किये जाने की मांग की गई है। ज्ञापन में कहा है कि योजना के अंतर्गत मुजफ्फरनगर की जिन फर्मो से पशु खरीद हेतु सरकार द्वारा आदेश जारी किया है वे पशुओ के फार्म नही है और यह व्यक्तिगत रूप से पशु दलाली करने वाले लोगो द्वारा पंजीकृत फर्मे है।


उत्तराखण्ड के लाभार्थी जब वहा पशु खरीदने जाते है तो उन्हें एक निश्चित स्थान पर दुधारू पशु नही मिल पाते है औश्र लाभार्थी दलालो के साथ गाँव गॉव भटकने के बाद परेशान होकर जैसे पशु मिलते है वही खरीदकर ले आते है। इससे योजना का वांछित लाभ किसानो को नही मिल पा रहा है तथा किसान योजना मे अरुचि दिखा रहे है।

24 जनवरी को उत्तराखंड की सीएम (CM of Uttarakhand) बनेगी हरिद्वार की बेटी सृष्टि

ज्ञापन मे मांग की गयी है कि योजना के अन्तर्गत राज्य के भीतर ही दूसरे जनपदों से पशु खरीद की अनुमति दी जाय ताकि योजना का वास्तविक लाभ लाभार्थियों को मिल सके तथा योजना दुग्ध उत्पादन वृद्धि मे सहायक हो। उत्तराखण्ड क्रांति दल ने अपने बयान मे यह भी कहा है कि योजना मे उक्त आवश्यकीय परिवर्तन नही होते है तो योजना सफल नही हो सकती है। ज्ञापन मे जिलाध्यक्ष शिवराज बनौला केन्द्रीय उपाध्क्ष ब्रहमानंद डालाकोटी कमलेश जोशी उदय महरा गोपाल सिंह राणा अमन बनौला ज्योति बनौला आदि के हस्ताक्षर है।

Almora- गोल्डन कार्ड के लिये पैंशन कटौती को करे आधा – पैंशनर्स आर्गेनाइजेशन ने सौंपा ज्ञापन

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw