Pithoragarh- भविष्य की राजनीति में नया गुल खिलाएगी प्रकाश पंत के बेटे की एंट्री !

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

पिथौरागढ़ सहयोगी, 22 जनवरी 2021
पिथौरागढ़
(Pithoragarh) पूर्व कैबिनेट मंत्री और दिग्गज नेता रहे स्व. प्रकाश पंत के बेटे की भाजपा की सांगठनिक राजनीति में घोषित तौर पर एंट्री हो गई है। स्वर्गीय पंत के बेटे सौरभ पंत को भारतीय जनता युवा मोर्चा का पिथौरागढ़ जिला उपाध्यक्ष बनाया गया है।

new-modern

Pithoragarh- चंडाक क्षेत्र में सैर-सपाटा करने वालों के लिए पालिका की नई पहल

बीटेक कर चुके सौरभ पंत के संगठन में आधिकारिक प्रवेश से पिथौरागढ़ भाजपा, उसके अनुसांगिक संगठनों और राजनीतिक-सामाजिक गलियारों में अंदरूनी सुगबुगाहट व चर्चाएं बढ़ गई है।


यूं तो सौरभ ने अपने पिता के निधन के कुछ समय बाद भाजपा और उसके अनुसांगिक संगठनों की विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक गतिविधियों में भागीदारी की शुरुआत कर दी थी, साथ ही वह लगातार अपनी मां और पिथौरागढ़ (Pithoragarh)
की विधायक चंद्रा प्रकाश पंत के साथ क्षेत्र में जन समस्याओं की सुनवाई और कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी करते आ रहे हैं।

Pithoragarh- बच्चों ने खेल-खेल में सीखा बहुत कुछ

संभवतः उनकी इस सक्रियता के चलते ही भाजयुमो ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी है लेकिन शायद इस बात से भी इन्कार नहीं किया जा सकता कि संगठन और बीजेपी नेताओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. पंत के राजनीतिक प्रभाव और कद का भविष्य में भी पार्टी-संगठन के हित में व्यापक सदुपयोग हो सके, इसको ध्यान में रखते हुए सौरभ पंत को संगठन की सक्रिय राजनीति में यह जिम्मेदारी दी गई है।


पिथौरागढ़ (Pithoragarh)
की विधायक और पूर्व कैबिनेट मंत्री स्व. पंत की पत्नी चंद्रा प्रकाश कहती हैं कि सौरभ की राजनीतिक-सामाजिक गतिविधियों में सक्रियता उनका अपना निर्णय है और वह चाहते हैं कि राजनीति के जरिये समाजसेवा की जाए। सौरभ सोचते हैं कि इसके जरिये वह अपने पिता के सपनों को भी आगे बढ़ा सकेंगे और पूरा कर सकेंगे।

एक मां के तौर पर उनके इस कदम को वह किस तरह देखती हैं, इस सवाल पर (Pithoragarh) विधायक पंत कहती हैं कि यह तो भविष्य की बात है कि क्या होगा, लेकिन सौरभ अपने पिता की सक्रियता के दिनों में भी अप्रत्यक्ष तौर पर सामाजिक-राजनीतिक गतिविधियों में भागीदार रहते थे। फिलहाल वह सौरभ के इस कदम का एक राजनेता तथा एक मां के तौर पर भी समर्थन करती हैं, और सोचती हैं कि वह स्व. प्रकाश पंत के सपनों को आगे बढ़ाएं।

 

24 जनवरी को उत्तराखंड की सीएम (CM of Uttarakhand) बनेगी हरिद्वार की बेटी सृष्टि


लगभग 23 वर्षीय सौरभ पंत को गुरुवार को प्रदेश कार्यकारिणी के दिशा-निर्देश के बाद भाजयुमो में जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है। जिला कार्यकारिणी का विस्तार करते हुए भाजयुमो जिलाध्यक्ष शुभम चंद ने सौरभ के अलावा तीन अन्य युवाओं को भी उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी है। इसके अलाव अन्य पदों में भी जिला कार्यकारिणी का विस्तार किया गया है।

हालांकि जिलाध्यक्ष शुभम चंद का कहना है कि कार्यकारिणी की इस सूची में फिलहाल कुछ संशोधन होना है तथा कुछ पद भी बढ़ाये जाने हैं, जिसके बाद संभवतः शनिवार को इसकी फाइनल सूची जारी कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सौरभ पंत को अभी जिला उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

बहरहाल इस सबके बीच पार्टी, संगठनों और आज के राजनीतिक हालातों के मद्देनजर यह कहना समीचीन होगा कि स्व. प्रकाश पंत के बेटे की राजनीति में एंट्री भविष्य में, खासकर पिथौरागढ़ या फिर प्रदेश की राजनीति में संभवतः नया गुल खिलाएगी। 

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/