शिक्षाविद ओम प्रकाश शर्मा (Om parkash sharma) के निधन पर जताया शोक

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। शिक्षाविद् ओम प्रकाश शर्मा (Om parkash sharma) का निधन हो गया है। वह शिक्षकों के सर्वमान्य नेता रहे और विधान परिषद लखनऊ में शिक्षक विधायक दल के नेता भी रहे। 18 जनवरी को दिन में उन्होनें एक बैठक में प्रतिभाग किया था और बाद में लखनऊ में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया।

new-modern

स्व.शर्मा (Om parkash sharma) के नेतृत्व में माध्यमिक शिक्षक संघ ने शिक्षा के उन्नयन तथा शिक्षा व्यवस्था में सुधार और देश में पाठ्यक्रम पेंशन, समानता आदि के लिए कई बार आंदोलन किये गये वह संसदीय विधा के प्रकाण्ड विद्वान थे।

Almora- बाबा गंगनाथ मंदिर में हुआ माघी खिचड़ी का आयोजन

उत्तराखण्ड प्रदेश के निर्माण के बाद भी कई बार विधायकों को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तराखण्ड सरकार ने उन्हें देहरादून में आमंत्रित किया गया था। अल्मोड़ा जनपद में स्थानीय रैमजे इण्टर कालेज, नेशनल इण्टर कालेज रानीखेत तथा चिलियानौला में पूर्ववर्ती राज्य उत्तर प्रदेश के समय में कई बार उनके संरक्षण एवं मार्ग दर्शन में शिक्षक सम्मेलन आयोजित किये गये।

स्व. ओमप्रकाश शर्मा (Om parkash sharma) कई दशकों तक विधान परिषद के सदस्य थे तथा विधान परिषद उत्तर प्रदेश में शिक्षक दल के निर्विवाद नेता बने रहे। ओम प्रकाश शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उत्तराखण्ड माध्यमिक शिक्षक संघ के संरक्षक और अल्मोड़ा नगर पालिकाध्यक्ष प्रकाश जोशी ने शोक व्यक्त करते हुए कि उनके निधन से शिक्षा जगत को अपूरणीय क्षति हुई है पालिकाध्यक्ष ने कहा कि स्वण्शर्मा जीवन पर्यन्त शिक्षा एवं शिक्षकों के हितों के लिए हमेशा संघर्षरत रहे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/