बीएसएनएल के अल्मोड़ा कार्यालय (BSNL’s Almora office), को बंद करने से पहाड़ विरोधी, जन विरोधी निर्णय वापस लें, उपपा का अल्टीमेटम

Newsdesk Uttranews
4 Min Read

अल्मोड़ा, 21 अक्टूबर 2020– उत्तराखंड परिवर्तन पार्टी ने अल्मोड़ा में स्थित बीएसएनएल कार्यालय (BSNL’s Almora office) को हल्द्वानी मर्ज करने के निर्णय को वापस लिए जाने की मांग की है|

new-modern

पार्टी ने जिला प्रशासन के माध्यम से प्रधान मंत्री, केन्द्रीय संचार मंत्री ऐर मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेज इस पहाड़ विरोधी निर्णय को तत्काल वापस लेने की मांग उठाई|


ज्ञापन में कहा गया कि पर्वतीय क्षेत्रों की विकट समस्याओं के चलते अल्मोड़ा, बागेश्वर, चम्पावत व पिथौरागढ़ के लिए
भारत संचार निगम वर्ष 1996 में यहां खोले गए टीडीएम कार्यालय को महाप्रबंधक कार्यालय में उच्चीकृत किया गया था। लेकिन अब सरकार ने भारत – नेपाल सीमा पर सैन्य बहुल इस क्षेत्र से उक्त महाप्रबंधक कार्यालयों को बन्द करने का फरमान ज़ारी कर दिया है। जिस कारण यहां जन असंतोष व्याप्त है।(BSNL’s Almora office)

कहा कि उत्तराखंड का पर्वतीय क्षेत्र अपनी भौगोलिक जटिलताओं के कारण आर्थिक, सामाजिक रूप से पिछड़ा क्षेत्र है। देश की आज़ादी और उत्तराखंड राज्य बनने के बाद हम लोगों को उम्मीद थी कि देश की सीमाओं पर बहादुरी के झंडे गाड़ने वाले इन क्षेत्रों की ओर विशेष ध्यान दिया जाएगा पर स्थितियां लगातार बदतर होती जा रही है|(BSNL’s Almora office)

अल्मोड़ा जनअधिकार मंच की मांग- डीडीए (DDA) को लेकर जल्द शासनादेश करे सरकार

कहा कि डबल इंजन सरकार द्वारा बी एस एन एल (BSNL’s Almora office) के महाप्रबंधक अल्मोड़ा कार्यालय को बंद करने का फैसला इसकी एक बानगी है।

पर्वतीय क्षेत्रों में खुले उनके विभागों के मुख्यालय अब लगभग मैदानी क्षेत्रों में या देहरादून शिफ्ट कर दिए गए हैं।
कुछ कार्यालय जो अब रह गए हैं वो हाथी के दांत जैसे हैं। निश्चित ही यह स्थिति बहुत दुखदाई और इन पर्वतीय क्षेत्रों के प्रति अत्याचार है।

Nainital- कमरे में फंदा लगा झूलता मिला 9वीं का छात्र

ज्ञापन में कहा गया कि आज इंटरनेट के बिना पढ़ाई – लिखाई, व्यवसाय व विकास की कल्पना भी नहीं की जा सकती ऐसे में सीमांत पर्वतीय क्षेत्रों में संचार सेवाओं के लिए बेहतर प्रशासनिक व्यवस्था करने के बदले अल्मोड़ा में 18 वर्ष पूर्व खुले कार्यालय को बंद करना पर्वतीय क्षेत्रों पर आपके दृष्टिकोण की कहानी स्वयं कहता है।(BSNL’s Almora office)

मांग उठाई कि सरकार इस कार्यालय को अल्मोड़ा के नाम से हल्द्वानी में संचालित करने का फैसला वापस ले पर्वतीय क्षेत्रों के विकास, पर्यटन, रोज़गार, राष्ट्रीय सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं प्राकृतिक आपदाओं के इतिहास को देखते हुए महाप्रबंधन अल्मोड़ा के कार्यालय को तत्काल रोकने की कृपा करें।

Almora – वरिष्ठ व्यापारी मुमताज खान का निधन, जिला अस्पताल में ली अंतिम सांस

पार्टी ने कहा कि कोरोना काल में लाखों प्रवासी, मूलनिवासी युवा पूरे देश में वापस लौट रहे हैं और सरकार उनके लिए तरह तरह की घोषणाएं कर रही है ऐसे में यहां से महत्वपूर्ण कार्यालय को मैदानी क्षेत्र में जोड़ने का फ़ैसला अनुचित है। (BSNL’s Almora office)

ज्ञापन में उक्त मांग का तत्काल संज्ञान लेने की उम्मीद जताते हुए ऐसा नहीं होने पर पर्वतीय क्षेत्रों की जनता के साथ आंदोलन प्रारंभ करने की चेतावनी दी गई| ज्ञापन में केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, नारायण राम, गोपाल राम, आनंदी वर्मा, हीरादेवी, किरन आर्या, गोविंद लाल वर्मा आदि के हस्ताक्षर हैं|

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/