नियुक्तियों में धांधली को लेकर कांग्रेस(Congress) ने फिर उठाई आवाज, नियुक्तियां रद्द करने की मांग

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read
Congress

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी, 16 मई 2020
स्वास्थ्य विभाग पिथौरागढ़ में एनएचएम और कोविड—19 के तहत की गई नियुक्तियों में धांधली को लेकर कांग्रेस(Congress) फिर मुखर हो गई है. कांग्रेस ने विभागीय अधिकारियों-कर्मचारियों पर नियुक्तियों में भाई-भतीजावाद और लेनदेन का आरोप लगाते हुए एक बार फिर जिलाधिकारी से नियुक्तियां रद्द करने की मांग की है.

शनिवार को कांग्रेस(Congress) जिलाध्यक्ष त्रिलोक महर और प्रदेश प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी के नेतृत्व में पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट में रोष जताया और एसडीएम के माध्यम से डीएम को मांग पत्र दिया.

कांग्रेस (Congress) का कहना है कि डीएम के आदेश के बावजूद स्वास्थ्य विभाग में की नियुक्तियां रद्द नहीं की गई हैं. यही नहीं जिस एजेंसी के माध्यम से ये नियुक्तियां की गई हैं, उसे पहले से उत्तराखंड सरकार ने ब्लैक लिस्ट किया हुआ है.

आरोप है कि बेरोजगारों के हितों की अनदेखी करते हुए ऐसी कंपनी के जरिए सीएमओ कार्यालय में तैनात अधिकारियों-कर्मचारियों के चहेतों को ही नियुक्तियां दी गई हैं. नियुक्तियां रद्द न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई है.

एसडीएम तुषार सैनी को मांगपत्र देने वालों में पूर्व दर्जा मंत्री रमेश कापड़ी, यूकां जिलाध्यक्ष ऋषेंद्र महर, पवन पाटनी, योगेश नगरकोटी, जावेद खान, रजत विश्वकर्मा, आयुश जोशी, ग्राम प्रधान कुसौली मनोज कुमार व दिनेश बिष्ट शामिल थे.

उधर इस मामले को लेकर जिलाधिकारी डा. वीके जोगदंडे तथा सीएमओ डा. उषा गुंज्याल से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन उन्होंने फोन नहीं उठाया.