ब्रेकिंग: पंजाब का कोरोना पॉजिटिव(Corona positive) ट्रक चालक उत्तराखंड में पकड़ा, कौन हैं जिम्मेदार

UTTRA NEWS DESK
3 Min Read

new-modern

उधमसिंह नगर, 11 अप्रैल 2020
पंजाब से सरिया लेकर ट्रक चालक व परिचालक बाजपुर पहुंच गए. चालक की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona positive) पाए जाने की सूचना पर प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. किसी तरह ट्रक चालक का
पता लगाकर उसे सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के लिए भेज दिया गया है.

दरअसल, सोमवार या​नि आज सुबह पंजाब पुलिस से स्थानीय प्रशासन व पुलिस को जानकारी मिली कि बीते दिनों पंजाब में ट्रक संख्या पीबी65एल—4928 के चालक के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे. जिसकी रिपोर्ट प्राप्त हो गई है. ट्रक चालक कोरोना संक्रमित पाया गया है और ट्रक चालक की इस समय लोकेशन बाजपुर में है.

सूचना के बाद प्रशासन व पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. पुलिस ने शहर में मुख्य मार्ग में ट्रक चालक को दुकान में जाने से पहले ही पकड़ लिया. ट्रक चालक से पूछताछ के लिए उसे शहर से बाहर खाली जगह पर ले जाया गया. जहां पुलिस ने उससे पूछताछ की.

सीओ दीपशिखा अग्रवाल ने बताया कि चालक की ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी जुटाई जा रही है. चालक को एंबुलेंस से सुशीला तिवारी अस्पताल हल्द्वानी के लिए भेजा गया है. जबकि उसके साथ आए परिचालक को एहतियातन क्वॉरंटाइन किया जा रहा है. परिचालक के पास एक पालतू कुत्ता भी है, जो कि उसके साथ में ही क्वॉरंटाइन रहेगा.

इस मामले के सामने आने के बाद ​शहर में हड़कंप मच गया. लोगों की सुरक्षा के लिए शासन व प्रशासन तमाम दावें कर रहा है. लेकिन वास्तव में प्रशासन व पुलिस कितनी मुस्तैदी से अपना कार्य कर रही है यह इस मामले के सामने आने के बाद स्पष्ट हो गया है.

चौतरफा पुलिस तैनात होने के बावजूद भी ट्रक चालक पंजाब से बाजपुर पहुंच गया लेकिन किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी. इससे पहले भी उत्तराखंड—यूपी की सीमा में कई लोग पकड़े जा चुके है जिनकी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी.

जिस प्रशासन व पुलिस पर लोग भरोसा किए बैठे है उन्हीं की आंखों में धूल झोंककर कुछ लोग सीमाओं को पार कर दूसरे राज्यों व शहरों में पहुंच रहे है. जिससे दूसरे जनपदों में भी कोरोना संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है.

प्रदेशभर में अब तक कुल 69 केस मिल चुके हैं, हॉलांकि बाजपुर में पकड़ा गया ट्रक चालक की रिपोर्ट पंजाब में पॉजिटिव पाई गई है. उधमसिंह नगर में अब तक 14 मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए है. जिसमे वर्तमान में 9 एक्टिव केस है. राज्य में अब तक 46 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया हैं. नैनीताल जिले की एक संक्रमित महिला की एम्स ऋषिकेश में उपचार के दौरान मौत हो चुकी है.