अल्मोड़ा परिसर में दूसरे दिन भी जारी रहा हंगामा— छात्रसंघ अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने परिसर निदेशक को सौंपा इस्तीफा,भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। एसएसजे परिसर अल्मोड़ा में छात्रसंघ पदाधिकारियों और परिसर प्रशासन के बीच विवाद की स्थिति जारी है। सोशल मीडिया में इस्तीफे का ऐलान कर चुके छात्र संघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कॉलेज ​परिसर पहुंच कर परिसर निदेशक को अपना इस्तीफा सौंप दिया। उनके साथ ही अन्य पदाधिकारियों ने भी त्यागपत्र की घोषणा कर दी।

परिसर मे हंगामे के आसार देखते हुए दूसरे दिन यानी शनिवार को भी भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात था। कोतवाल अरुण वर्मा और एसडीएम सीमा विश्वकर्मा भी परिसर में मौजूद थी। मालूम हो कि उक्त मामले में परिसर प्रशासन ने पुलिस को शिकायत देने के साथ ही अनुशानहीनता के मामले में अध्यक्ष दीपक उप्रेती के निलंबन की संस्तुति की है।

अध्यक्ष दीपक ​उप्रेती ने कहा कि वह केवल छात्रहितों के लिए लड़ रहे थे और आगे भी लड़ाई जारी रखेंगे लेकिन परिसर प्रशासन ने जिस प्रकार छात्रहितों की अनदेखी की और उनके आंदोलन के बाद परिसर में पुलिस बुलाकर उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत करने के साथ ही उन्हें छात्रसंघ अध्यक्ष पद से निलंबित करने का निर्णय लिया उसके बाद वह आहत हैं और अपना इस्तीफा दे रहे हैं। इस दौरान उद्वेलित अन्य छात्रसंघ पदाधिकारियों उपसचिव दीपक तिवारी, कोषाध्यक्ष राहुल और महासचिव नवीन कनवाल ने भी इस्तीफे की घोषणा कर दी। हालांकि अभी इस्तीफे स्वीकार करने की आफीसियली सूचना नहीं मिली है।

इधर परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी ने कहा कि छात्रों और शिक्षकों दोनों को मर्यादा में रहना होगा। इ​स्तीफा या नारेबाजी इसका हल नहीं है। उन्होंने जो भी कार्रवाई की है वह नियमानुसार की है।

इधर छात्रसंघ अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद परिसर में छात्रों का जमावाड़ा लग गया और छात्रनारेबाजी पर उतर आए। पुलिस ​को हल्का बल भी प्रयोग करना पड़ा इसके बाद पुलिस दीपक उप्रेती को लेकर थाने पहुंच गई उसके बाद छात्र भी थाने में एकत्र हो गए।

must read it

https://uttranews.com/2019/11/16/mahatma-gandhi-national-fellowship-2019/

must read it

https://uttranews.com/2019/01/25/anaskti-ashram-koushani-gantantra-diwas-jhanki/
https://uttranews.com/2019/11/14/ecology-is-deteriorating-due-to-lack-of-sustainable-management-scientists-have-expressed-concern-that-sustainable-management-is-our-natural-relationship-with-forests/