राजस्व की कमी से जूझ रहा बीएसएनएल फोन टावरों की बिजली बिल का भुगतान नहीं हो हुआ जमा,बिजली विभाग ने काटे कनेक्शन,कई स्थानों पर संचार सेवाएं हुई प्रभावित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

उत्तरा न्यूज अल्मोड़ा। राजस्व की कमी के चलते भारत संचार निगम लिमिटेड का विद्युत विभाग पर बिजली का काफी बिल लंबित हो गया है। इसके बाद बिजली विभाग ने अल्मोड़ा जिले के 20 से अधिक टावर की बिजली काट दी गई है।

कनेक्शन कट जाने से संचार सेवाएं प्रभावित होने लगी है। बीएसएनएल के महाप्रबंधक अनिल कुमार गुप्ता ने विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता को पत्र लिख कर फिलहाल 15 दिन की मोहलत देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय संचार मंत्री ने इस समस्या के समाधान के लिए सीएम को पत्र लिखा है जिस पर सरकार द्वारा विचार किया जाना है। उन्होंने कहा कि सीएम की ओर से मामले को लेकर कोई न कोई ठोस कदम अवश्य उठाए जाएंगे तब तक जनहित को देखते हुए फिलहाल कनेक्शन न काटने और काटे गए संयोजन जोड़ने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यूपीसीएल आगे अभी भी अन्य टावरों की बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर रहा है।

बताया कि कनेक्शन काटे जाने से बीएसएनएल क्षेत्र के भिकियासेण, भतरोजखान, देघाट, मनीला, नेल, कोसाजली, लालनगरी, स्याल्दे, कसारदेवी, भेतूली, दियारी, सिलखोरा, गणनाथ थापला, चनौली, दन्या, हवलबाग, दौलाघाट, बागेश्वर जिले के हर्षिला, लीती क्षेत्र ,पिथौरागढ़ जिला मुनस्यारी, तेजम, व नाचनी में संचार सेवाए प्रभावित होने लगी हैं। आपदा व सरकारी कामकाज ​पूर्ण् करने में समस्याएं आ सकती हैं।