shishu-mandir

ऐतिहासिक रैमजे इंटर कॉलेज के पूर्व उप प्रधानाचार्य स्व. हीरा लाल साह की स्मृति में छात्रों को निशुल्क गणवेश का हुआ वितरण, मेधावी छात्रों को बांटी गई प्रोत्साहन राशि

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। ऐतिहासिक रैमजे इंटर कॉलेज के पूर्व उप प्रधानाचार्य स्व. हीरा लाल साह की स्मृति में गुरुवार को स्कूल सभागार में गणवेश वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में स्कूल के 129 छात्रों को पैंट, शर्ट, टॉई, मोजे व जूते वितरित किये गये। इस दौरान बीते वर्ष प्रत्येक कक्षा में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले तथा बेहतर अनुशासन वाले छात्रों को प्रोत्सा​हन राशि वितरित की गई। जिसमें प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले छात्रों को 3000, द्वितीय को 2000 तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को 1000 की धनराशि प्रोत्साहन राशि के तौर पर वितरित की गई।

new-modern
gyan-vigyan

स्व. हीरा लाल साह ने 1953—74 तक रैमजे इंटर कॉलेज के उप प्रधानाचार्य का पदभार संभाला। वह लंबे समय तक इस स्कूल में कार्यरत रहे। उनकी स्मृति में उनके पुत्र भाष्कर प्रसाद साह, सेवानिवृत्त इनकम टैक्स कमीश्नर व भारत सरकार के पूर्व सलाहकार प्रत्येक वर्ष रैमजे इंटर कॉलेज में अपने पिता स्व. हीरा लाल साह की स्मृति में निर्धन व मेधावी छात्रों को गणवेश व स्कॉलरशिप वितरित करते है।

saraswati-bal-vidya-niketan

कार्यक्रम में छात्रों को संबोधित करते हुए भाष्कर प्रसाद साह ने कहा कि व्यक्ति को अपने जीवन में समय का हमेशा सदुप्रयोग करना चाहिए। क्योकि समय कभी भी वापस लौट कर नहीं आता। उन्होंने छात्रों से अपने लक्ष्य के प्रति एकाग्र रहकर उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की बात कही। इस दौरान उन्होंने छात्र जीवन में विद्यालय में बिताए पुरानी यादें ताजा की।

प्रधानाचार्य विनय विल्सन ने कहा कि विद्यालय लगातार प्रगति के पथ पर है। शिक्षकों के अथक प्रयास व अभिभावकों के सहयोग से पिछले कुछ सालों से विद्यालय के परीक्षाफल में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने छात्रों को निशुल्क गणवेश व प्रोत्साहन राशि वितरित करने के लिए ​पूरे विद्यालय परिवार की ओर से भाष्कर प्रसाद साह का आभार जताया। अर्बन बैंक के चैयरमेन आनंद बगडवाल ने कहा कि शिक्षकों व प्रधानाचार्य के कठोर अनुशासन के चलते विद्यालय लगातार प्र​गति के पथ की ओर है। उन्होंने छात्रों से नशे से दूर रहने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन डॉ. मनोज ​जोशी ने किया। इस अवसर पर कार्यक्रम के संयोजक नीरज पंत, हेम लाल साह, निर्मल मसीह, दीपक मेहता समेत स्कूल के शिक्षक—शिक्षिकाएं, अभिभावक व छात्र मौजूद थे।