shishu-mandir

पिथौरागढ़ से हिंडन के लिए विमान सेवा शुरू,इन यात्रियों ने पहले दिन की यात्रा 18 घंटे की सड़क यात्रा को एक घंटे किया पूरा,लोगों में खुशी पर 26 अक्टूबर के बाद की बुकिंग नहीं होने पर संसय भी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

उत्तरा न्यूज सहयोगी पिथौरागढ़। सीमान्त क्षेत्र पिथौरागढ़ से नियमित हवाई सेवा संचालन के क्रम में शुक्रवार को एक नया अध्याय जुड़ गया, जबकि नैनीसैनी एयरपोर्ट से हिंडन, गाजियाबाद के लिए 9 सीटर यात्री विमान ने दोपहर सवा 12 बजे उड़ान भरी। दूसरी ओर पिथौरागढ़ से देहरादून के बीच भी नियमित हवाई सेवा फिलहाल सुचारू है। पिथौरागढ़ से हिंडन के बीच हवाई सेवा शुरू होने पर क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है क्योंकि इससे दिल्ली की करीब 18 घंटे की यात्रा लगभग एक घंटे में पूरी हो जाएगी।
शुक्रवार को हैरिटेज एविशन के 9 सीटर विमान ने नैनीसैनी एयरपोर्ट से दिल्ली के नजदीक हिंडन एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरी। इस मौके पर अनेक लोग मौजूद थे। पहली उड़ान में पिथौरागढ़ से जाने वाले 9 यात्री शामिल थे, जिनमें महेंद्र लुंठी, मुकुल मेहता, गीति मेहता, रीता सिंह, हर्षवर्धन, रेखा मखौलिया, ललित व राजेश ठकुराठी शामिल थे। नैनीसैनी से यात्रियों को लेकर हिंडन पहंुचने के बाद विमान वहां से पिथौरागढ़ आने वाले 9 यात्रियों को लेकर नैनीसैनी आया। दूसरी ओर देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच विमान सेवा चालू है। हर रोज विमान जौलीग्रांट व नैनीसैनी के बीच दो चक्कर लगा रहा है। हालांकि इस सेवा के लिए फिलहाल 26 अक्टूबर के बाद की बुकिंग नहीं की जा रही है। ऐसे में भविष्य में इसके सुचारू संचालन को लेकर सवाल भी उठ रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan