मूलभूत समस्याओं का समाधान नहीं होने पर छात्रसंघ पदाधिकारियों ने दी अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल की चेतावनी, विवि प्रशासन पर परिसर के साथ सौतेला व्यवहार करने का लगाया आरोप

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा। कुमाउं विश्वविद्यालय से संबद्ध सोबन सिंह जीना परिसर की विभिन्न समस्याओं को लेकर नवनिर्वाचित छात्रसंघ ने कुलपति को ज्ञापन सौंपा। लंबे समय से समस्याओं के संबंध में ज्ञापन सौंपने व बार—बार पत्रों से अवगत कराने के बाद भी समस्याओं का निस्तारण नहीं होने पर छात्रसंघ ने विवि प्रशासन पर एसएसजे परिसर के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया है। शीघ्र समस्याओं के निस्तारण के लिए कदम नहीं उठाये जाने पर छात्रसंघ पदाधिकारियों समेत समस्य छात्र—छात्राओं के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करने की चेतावनी दी है।
छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती के नेतृत्व में छात्रसंघ पदाधिकारियों ने कुलपति प्रो. केएस राणा को विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। जिसमें सभी संकायों के सभी विभागों में छात्रों की बैठने के लिए फर्नीचर की व्यवस्था किये जाने, जीर्ण—शीर्ण हो चुके विभागों के लिए रंगरोगन व मरम्मत के आय की संस्तुति देने, समस्य कक्षों में कालर माइक की व्यवस्था करने, कप्यूटर लैब में नये कप्यूटरों की व्यवस्था किये जाने, मुख्य परिसर में बड़े वाटर प्यूरिफाई लगाये जाने, पुस्तकालय में अच्छी पुस्तकों की व्यवस्था करने, मुख्य परिसर की जीर्ण—शीर्ण हो चुकी सड़क की मरम्मत कराने, नये सत्र से आनलाइन फीस व डिजिटल आईकार्ड की व्यवस्था किये जाने, स्नातक स्तर पर सभी विषयों की स्पेशल बैक परीक्षा कराकर उनके प्रवेश के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देने, बीएड पाठ्यक्रम में शिक्षकों की व्यवस्था किये जाने, छात्र—छात्राओं से ​क्रीड़ा शुल्क लिये जाता है लेकिन उनके यातायात हेतु आय—व्यय की दर कम है जिसको बढ़ाये जाने तथा गर्ल्स कॉमन रूम को जल्द परिसर को हस्तांतरित कराये जाने के लिए शीघ्र कार्यवाही करने की मांग की गई। छात्रसंघ अध्यक्ष दीपक उप्रेती ने कहा ​कि लंबे समय से परिसर की मूलभूत समस्याओं को लेकर विवि प्रशासन व कुलपति को पत्राचार व ज्ञापन दिये जा रहे है लेकिन कोई भी इसकी सुध नहीं ले रहा है। उन्होंने कहा कि एसएसजे के साथ किये जा रहे इस सौतेला व्यवहार को कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा। छात्रसंघ पदाधिकारियों ने समस्याओं को त्वरित गति से निस्तारण नहीं किये जाने पर समस्त छात्र—छात्राओं समेत परिसर में अनिश्चितकालिन भूख हड़ताल किये जाने की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने वालों में छात्रसंघ उपाध्यक्ष अ​रविंद बोहरा, महासचिव नवीन कनवाल, उपाध्यक्ष छात्रा मेघा डसीला, उपसचिव दीपक तिवारी, कोषाध्यक्ष राहुुल अधिकारी आदि मौजूद थे।

new-modern