छात्रसंघ चुनाव: एसएसजे में 10 पदों के लिए 19 प्रत्याशियों ने कराया नामांकन: अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व विवि प्रतिनिधि के लिए तीन—तीन नामांकन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read
ssj 1 1
ssj 2 2 1
ssj 3 3 1

अल्मोड़ा। आगामी 9 सितंबर को होने वाले छात्रसंघ चुनाव को लेकर गुरुवार को एसएसजे में नामांकन प्रक्रिया हुई। इस दौरान अलग—अलग संगठनों से दावेदारी ठोक रहे​ विभिन्न प्रत्याशियों ने शक्ति प्रदर्शन के ​साथ अलग—अलग पदों में नामांकन कराया। नामांकन प्रक्रिया सुबह साढ़े 10 से दिन में 2 बजे तक चली। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न करायी गई।
एसएसजे में इस बार 10 पदों के लिए कुल 19 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। जिसमें अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष व विवि प्रतिनिधि में कुल तीन—तीन प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। अध्यक्ष में अभाविप से दीपक उप्रेती, एनएसयूआई से विपुल कार्की व एक निर्दलीय प्रत्याशी वंशज बोरा ने अपना नामांकन कराया। कोषाध्यक्ष में राहुल अधिकारी, त्रिलोक सिंह चौहान, गौरव भंडारी तथा विवि प्रतिनिधि में अर्जुन कुमार, बलवंत सिंह व योगेश उप्रेती ने नामांकन ​कराया। इसके अलावा उपाध्यक्ष, उपाध्यक्ष छात्रा व महासचिव में दो—दो नामांकन हुए। जिसमें उपाध्यक्ष में अरविंद सिंह बोरा व मनोज कुमार, उपाध्यक्ष छात्रा में भावना बिष्ट व मेघा डसीला तथा महासचिव में नवीन कनवाल व नीरज डंगवाल ने नामांकन कराया वही, संयुक्त सचिव, सांस्कृतिक सचिव, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि व शिक्षा संकाय प्रतिनिधि में केवल एक—एक नामांकन हुए। इन चारों पदों में दूसरा नामांकन नहीं हुआ है। कल होने वाले नामांकन की जांच में अगर प्रत्याशियों के दस्तावेज सही पाये गये तो इन चारों पदों के दावेदारों का निर्विरोध जीतना तय है। इसके अलावा अन्य चार पद कला, वाणिज्य, विधि व दृश्य कला संकाय प्रतिनिधि में कोई भी नामांकन नहीं हुआ है। शुक्रवार यानि कल सुबह 11 से दिन में साढ़े 12 बजे तक नामांकन वापसी की प्र​क्रिया चलेगी। जिसके बाद दिन में 1 से 2 बजे तक नामांकन पत्रों की जांच होगी। 2 बजे बाद वैध नामांकन वाले प्रत्याशियों की सूची जारी की जायेगी। 7 सितंबर को आम सभा तथा 9 सितंबर को चुनाव संपन्न होंगे। इधर नामांकन के दौरान प्रत्याशी ढोल—नगाड़ों के साथ परिसर पहुंचे। जहां छात्र—छात्राओं ने अपने—अपने समर्थकों के पक्ष में जमकर नारेबाजी की।

new-modern

लिंगदोह की सिफारिशों का हुआ जमकर उल्लंघन

छात्रसंघ चुनाव में लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों का कोई असर नहीं हो पा रहा है। नामांकन प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशियों व उनके समर्थकों ने नियमों को ताक पर रखकर जमकर आतिशबाजी की। साथ ही मुद्रित पेम्फलेटों की परिसर में बरसात कर दी। परिसर प्रशासन भी मूक दर्शक बना रहा। परिसर के अलावा नगर में भी नियमों की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है।