अर्द्धसैनिक कल्याण बोर्ड का गठन नहीं होने पर पूर्व पैरामिलिट्री में आक्रोश, ब्लाकवार हुंकार बैठक करेगी समिति, मांग पूरी नहीं होने पर पंचायत चुनाव में भाजपा को सबक सिखाने की चेतावनी

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा। प्रदेश सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद भी पृथक अर्द्धसैनिक कल्याण बोर्ड का गठन नहीं होने पर अर्द्धसैनिक बलों के पूर्व सैनिकों में भारी रोष है। शीघ्र मांग पूरी नहीं होने पर आगामी पंचायत चुनाव में भाजपा सरकार को सबक सिखाने की चेतावनी दी है। समिति की ओर से ब्लॉकवार हुंकार बैठकों का रोस्टर तैयार कर आंदोलन की रणनीति भी तय कर ली गई है।
मालूम हो कि उत्तराखंड पूर्व पैरामिलिट्री कल्याण समिति लंबे समय से पृथक अर्द्धसैनिक कल्याण बोर्ड का गठन की मांग कर रहे है। उत्तराखंड पूर्व पैरामिलिट्री कल्याण समिति अध्यक्ष मनोहर सिंह नेगी ने कहा जल्द ही जनपद के सात विकासखंडों में हुंकार बैठकें आयोजित होंगी। इसमें 25 अगस्त को सोमेश्वर में ताकुला ब्लॉक, 27 को चौखुटिया, 28 को स्याल्दे, 29 को भिकियासैंण, 30 को मानिला, 31 को द्वाराहाट व दो सितंबर को रानीखेत में बैठक आयोजित होगी। नेगी ने कहा कि 13 सितंबर को हल्द्वानी में प्रदेश स्तरीय बैठक होगी। इसमें समिति अध्यक्ष सेवानिवृत्त आईजी एसएस कोठियाल, गढ़वाल मंडल अध्यक्ष डीआइजी एनडी बहुगुणा व कुमाऊं मंडल अध्यक्ष एमएस नेगी समेत सभी 13 जनपदों के अध्यक्ष पहुंचेंगे। समिति अध्यक्ष नेगी ने सभी पूर्व अद्धसैनिकों, अधिकारियों व वीरनारियों बैठकों में प्रतिभाग करने की अपील की है।

new-modern