shishu-mandir

दुखद: जिदंगी व मौत के बीच जंग लड़ रहे लोनिवि कर्मी की इलाज के दौरान मौत, निधन से गांव व क्षेत्र में शोक की लहर, लोग सोशल मीडिया में उनकी ईमानदारी व हिम्मत की दे रहे मिसाल

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

बेतालघाट राजेश पंत
बेतालघाट—भुजान मोटर मार्ग में डयूटी के दौरान पत्थरों के चपेट में आये घायल लोनिवि कर्मी गोपाल दत्त बलोदी की मौत हो गई है। गंभीर रूप से घायल होने के चलते उन्हें खैरना अस्पताल में प्राथमिक उपचार देकर हल्द्वानी हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया था। जहां कृष्णा अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। निष्ठा व ईमानदारीपूर्वक अपने कार्य को करने के लिए पहचाने जाने वाले गोपाल की मौत के बाद उनके गांव रोपा समेत क्षेत्र में शोक की लहर है।
अनुसाशन व अपने ड्यूटी के पक्के सिपाही के रूप में विख्यात गोपाल दत्त बलोदी को कुछ माह पहले सूबे के शिक्षा मंत्री अरविंद पाण्डेय के हाथों बैस्ट वर्कर का खिताब मिला था। वह अपने पीछे मां, पत्नी और दो बेटियों तथा एक बेटे को रोते बिलखता छोड़ गये है। गोपाल कंधे में औजार से भरा झोला व दिन का टिफिन लेकर रोज की तरह सोमवार यानि आज भी भारी बारिश के बीच अपने डयूटी को निकल गये। लेकिन किसे पता था कि अपनी डयूटी को निभाते हुए वह अपने परिवार व सभी लोगों को छोड़कर हमेशा के लिए दुनिया से चले जायेंगे। जहां एक ओर लोग भारी बारिश से घरों के बाहर निकलना डर रहे है वही, गोपाल ने अपनी डयूटी का कर्तव्य निभाते हुए सड़क पर आये पत्थर को हटाने में जुट गये। लेकिन इस दौरान अचानक उनके उपर पत्थर गिरने से वह बुरी तरह घायल हो गये। जिदंगी और मौत की लड़ाई लड़ रहे गोपाल ने घटना के कुछ ही घंटो बाद दम तोड़ दिया। जहां एक ओर उनके मौत से क्षेत्र में शोक की लहर है वही दूसरी ओर लोग सोशल मीडिया पर उनकी ईमानदारी व हिम्मत की मिशाल दे रहे है। क्षेत्रवासियों, जनप्रतिनिधियों, विभागीय अधिकारी व कर्मचारियों ने उनके आकस्मिक निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। लोगों ने विभाग व प्रदेश सरकार से उनके परिजनों को नौकरी व यथासम्भव सहायता दिलाने की अपील की है। इस हादसे पर जिला अधिकारी, उप जिलाधिकारी, तहसीलदार, थानाध्यक्ष और राजस्व अधिकारी भुवन चन्द्र जोशी द्वारा पीड़ित परिवार को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan