shishu-mandir

खुलासा: तो इस कारण हुई थी तीन गुलदारों की मौत, कारण जान आप भी रह जायेंगे दंग, जानकारी के लिए पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। लालढांग क्षेत्र में तीन गुलदारों की मौत मामले को लेकर चौकाने वाला खुलासा हुआ है। वन विभाग की एसओजी टीम ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। दरअसल बीते दो अक्टूबर को लालढांग क्षेत्र के हरिद्वार वन प्रभाग और राजाजी टाइगर रिजर्व की अलग-अलग रेंज में गुलदार के एक के बाद एक तीन शव मिलने से वन महकमे में हड़कंप मचा हुआ था। मामला संवेदनशील होने के चलते उच्चाधिकारियों ने मामले में जांच बैठायी थी। एक एसओजी की टीम लगातार गुलदारों के मौत के कारणों का पर्दाफाश करने में जुटी हुई थी। आखिरकार गुरुवार को टीम ने मामले का एक आरोपी दबोच लिया है। टीम ने सुखपाल नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। जिससे पूछताछ में चौकाने वाला खुलासा हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan
https://uttranews.com/2019/08/02/after-the-death-of-a-three-fold-carcass-the-chief-forest-secretary-called-the-report-in-the-matter/

आरोपी सुखपाल ने बताया कि कुछ दिन पहले गुलदार ने उसके पालतू कुत्ते पर अटैक कर दिया था। जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया था। बाद में उसके घावों पर कीड़े पड़ गये। सुखपाल ने कुत्ते के घावों पर जहर डाल दिया। जिससे बाद में कुत्ते की मौत हो गई। सुखपाल ने कुत्ते का शव पास के जंगल में फेंक दिया। कुत्ते का जहरीला शव खाने के बाद तीन गुलदारों की मौत हो गई थी।

saraswati-bal-vidya-niketan