फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में सात्विक साईराज और चिराग ने युगल खिताब किया अपने नाम

Smriti Nigam
2 Min Read

फ्रेंच ओपन बैडमिंटन में सात्विक साईराज और चिराग ने अपना जलवा बिखरे है। दोनों ने युगल खिताब जीतकर भारत का नाम एक बार फिर से रोशन कर दिया है। टूर्नामेंट के फाइनल में दोनों चीन के ताइपे के ली जे ह्युई और यांग पो ह्वेन को हराकर पुरुष युगल का खिताब अपने नाम किया।

मौजूदा विश्व चैंपियन जोड़ी के खिलाफ अपना पहला गेम आसानी से जीतने के बाद सात्विक और चिराग ने दूसरे गेम में कोरियाई जोड़ी को भी दमदार तरीके से हराया और उसे वापसी का कोई मौका नहीं दिया। भारतीय जोड़ी ने यह मुकाबला केवल 40 मिनट में जीत लिया। इसके बाद फाइनल में भारतीय जोड़ी ने चीनी ताइपे के ली झे हुई और यांग पो ह्वान को हराया। इस जोड़ी ने सेमीफाइनल में जापान के ताकुरो होकी और यूगो कोबायाशी को हराया था।

इस साल तीसरा फाइनल खेल कर इन्होंने पहला खिताब जीत लिया है। भारतीय जोड़ी ने इस साल लगातार तीसरी बार फाइनल में जगह बनाई है हालांकि इस साल एक भी किताब नहीं जीत पाई थी लेकिन रविवार को दोनों ने अपना पहला खिताब जीत लिया। फ्रेंच ओपन में यह जोड़ी तीसरी बार फाइनल में आई है। सात्विक साईराज और चिराग ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल में कोरिया की जोड़ी को 21-13, 21-16 से हराया था।