पिथौरागढ़ तहसील दिवस में उठीं सीवेज से संबंधित शिकायतें

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

पिथौरागढ़। तहसील पिथौरागढ़ में शुक्रवार को आयोजित तहसील दिवस जिलाधिकारी रीना जोशी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें कई शिकायतें दर्ज हुईं। अनेक शिकायतों का निस्तारण जिलाधिकारी ने मौके पर ही किया। दर्ज शिकायतों में अधिकतर शिकायतें सीवेज से संबंधित थीं।

new-modern


तहसील दिवस में पदम बहादुर पाल ने सीवेज का पानी घर में आने की शिकायत की। पितरौटा निवासी अनिल जोशी ने क्षेत्र में सीवर लाइन बनाने की मांग की। जिलाधिकारी ने पेयजल निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सीवेज से संबंधित शिकायतों को गंभीरता से लिया जाए और त्वरित कार्रवाई की जाए। ग्राम सेरीकांडा के प्रधान बीरू ने कहा कि गांव में पीडब्ल्यूडी द्वारा सड़क निर्माण के दौरान पेयजल लाइन क्षतिग्रस्त की गई है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारी को तत्काल पेयजल लाइन दुरूस्त करवाने के निर्देश दिए।


विकास खंड विण के ग्राम निशनी की प्रधान चंद्रकला देवी ने गांव के लगभग 14 लोगों की वृद्धावस्था व विधवा पेंशन स्वीकृत न होने की शिकायत दर्ज करवाई। जिस पर जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण अधिकारी को प्रकरणों की जांच करने के निर्देश दिए। बजेटी क्षेत्र निवासी चनुली देवी ने शिकायत की कि नगर पालिका उनकी जमीन पर सार्वजनिक शौचालय बनाया है, परंतु मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया।

जिलाधिकारी ने संबंधित अधिशासी अधिकारी को समस्या के निराकरण के निर्देश दिए। इसके अलावा अनेक शिकायतें अन्य लोगों ने दर्ज करवायी।
इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी वरुण चौधरी, उप जिलाधिकारी अनुराग आर्या, जिला विकास अधिकारी रमा गोस्वामी, अधिशासी अभियंता पेयजल निगम आरएस धर्मशत्तू, जिला समाज कल्याण अधिकारी दिलीप कुमार आदि उपस्थित थे।