भाजपा ने जारी किया 75 वादों का संकल्प पत्र,समान नागरिक संहिता, धारा 370 व आर्टिकल 35—ए को लेकर किया गया वादा पढ़े पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern

राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व मोदी की मौजूदगी में जारी किया गया संकल्प पत्र

ghoshana ptra bjp
photo- by credit ANI

इलेक्सन डेस्क— भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिये सोमवार को घोषणापत्र जारी कर दिया है। इसे संकल्प पत्र नाम दिया गया है जिसमें साल 2022 के मद्देनजर 75 संकल्प लिए गए हैं। इस घोषणापत्र को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह , संसदीय बोर्ड के सदस्यों समेत अन्य केंद्रीय मंत्रियों की मौजूदगी में जारी हुआ।
बीजेपी का दावा है कि इस घोषणापत्र के लिए लाखों लोगों की राय ली गई है। घोषणापत्र जारी करने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि साल 2014 में हमें पूर्ण बहुमत की सरकार मिली थी। ​बकौल शाह 2014 से अब तक का दौर स्वर्णिम काल रहा है। संकल्प पत्र में दावा किया गया कि सरकार नक्सलवाद को खत्म करेगी, आर्टिकल 35 ए हटाएगी, समान नागरिक संहिता लागू किया जाएगा। खर्च बचाने के लिए एक देश एक चुनाव पर कार्य किया जाएगा। धारा 370 हटाइ्र जाएगी ,राममंदिर निर्माण का जल्द समाधान, महिलाओं को मंत्रीपरिषद में 15 प्रतिशत आरक्षण देने की बात भी कही गई है। कश्मीरी पंडितो की समस्याओं का समाधान करने का वादा किया गया है। सभी किसानों को छह हजार रूपये सालाना पेंशन, छोटे दुकानदारों को भी पेंशन से लाभान्वित करने का वादा किया गया है। इस दौरान विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, वित्त मंत्री अरुण जेटली, गृह मंत्री राजनाथ सिह समेत बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता मौजद रहे।