कड़ी सुरक्षा के बीच निकाला गया ईवीएम मशीनों को, ​डीएम ने दिए आवश्यक निर्देश

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बागेश्वर। लोक सभा चुनाव को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी रंजना राजगुरु के निर्देशन में लोक सभा सामान्य निर्वाचन को सफलता पूर्वक संपन्न कराने एवं मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रयोग में लायी गयी ईवीएम एवं वीवीपैट मशीने आज विभिन्न राजनैतिक दलों की उपस्थिति में 27 बीयू, 28 सीयू व 28 वीवीपैट को तहसील बागेश्वर में बनाये गये स्टाॅग रूम से उपजिला निर्वाचन अधिकारी अपर जिलाधिकारी राहुल कुमार गोयल एवं सहायक रिटर्निंग अफीसर उपजिलाधिकारी राकेष चन्द्र तिवारी की देख-रेख में मषीनों को सुरक्षा के बीच निकाला गया।
उपजिला निर्वाचन अधिकारी राहुल कुमार गोयल ने अवगत कराया है कि मतदाताओं केा जागरूक करने के लिए जो मषीने प्रयोग मे लायी गयी थी उनमें से 3 बीयू, 3 सीयू, एवं 3 वीवीपैट को पोलिंग पार्टी के प्रस्थान से पहले ट्रेनिंग एंड अवेयरनेस के लिए रखा जायेगा तथा शेष ईवीएम, वीवीपैट की एफएलसी (प्रथम स्तरीय जांच) ईसीआईएल के इंजीनियरों के जांच के उपरान्त निर्वाचन के लिए रिजर्व में रखी जायेगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन हेतु प्रयोग में लायी जानी वाली मषीनों में यदि कोई मषीन खराब होने की दशा में इन मशीनों का उपयोग किया जायेगा।
इस अवसर पर भाजपा के जगदीश जोशी, कांग्रेस के किशन सिंह कठायत, बसपा के श्रीराम, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डी.सी.आर्या, नोडल अधिकारी ईवीएम कवीन्द्र सिंह कन्याल सहित संबन्धित अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

new-modern