खबर काम की- चंपावत ज़िले में विकासखंड वार आयोजित हो रहे हैं कल्याण शिविर

उत्तरा न्यूज टीम
1 Min Read

चंपावत। कार्यालय जिला समाज कल्याण अधिकारी, चम्पावत ने सूचना जारी की है कि जनपद में समाज कल्याण विभाग की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार हेतु कल्याण शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

new-modern

इन शिविर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा दिव्यांगजनों के दिव्यांग प्रमाण पत्र भी बनाये जाएंगें। बताया गया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित योजनाओ के आवेदन पत्र स्वीकृति सम्बन्धी कार्य के साथ ही दिव्यांग जनों के विशिष्ट दिव्यांगजन पहचान पत्र (UDID CARD) बनाये जाने की कार्यवाही की जायेगी।

जानकारी के अनुसार इन शिविरों में समाज कल्याण विभाग के अतिरिक्त अन्य विभागो द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं से पात्र लोगों को लाभान्वित किया जायेगा।

बताया गया कि विकासखण्ड पाटी के राजकीय इण्टर कालेज रमक में 18 जनवरी, चम्पावत के रामलीला मैदान तामली में 25 जनवरी, लोहाघाट राजकीय इण्टर कालेज दिगालीचौड में 28 जनवरी, पाटी रामलीला मैदान मूलाकोट में 1 फरवरी, चम्पावत राजकीय इण्टर कालेज दुबचौडा में 4 फरवरी को शिविर आयोजित होगा।

वहीं बाराकोट राजकीय इण्टर कालेज चौमेल में 8 फरवरी, चम्पावत पंचायत घर ज्ञानखेडा टनकपुर में 10 फरवरी तथा पाटी आयुर्वेदिक चिकित्सालय चौडाकोट में 15 फरवरी को शिविर आयोजित होगा।