shishu-mandir

Almora- अल्मोड़ा दशहरा महोत्सव में शामिल हो रहे हैं तो जानें क्या रहेगा कार्यक्रम

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के प्रसिद्ध दशहरा महोत्सव में शामिल हो रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है। बुधवार को अल्मोड़ा में आयोजित होने वाले दशहरा महोत्सव को लेकर कोतवाली प्रांगण में प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में दशहरा कमेटी के अध्यक्ष अजीत कार्की व पुतला कमेटी के अध्यक्ष के साथ दशहरा महोत्सव को सकुशल संपन्न कराने हेतु गोष्टी की गई, जिसमें दशहरा कमेटी द्वारा बताया गया कि इस वर्ष 22 पुतले बनाए गए हैं जिनका दहन अल्मोड़ा स्टेडियम में होगा।

new-modern
gyan-vigyan

बताया कि समस्त पुतले 11:00 बजे से 14:00 बजे तक शिखर तिराहा में पहुंच जाएंगे और 15:00 बजे से पुतले जुलूस के रूप में शिखर तिराहे से मिलन चौक, लाला बाजार, लोहे का शेर ,कचहरी बाजार ,कारखाना बाजार ,थाना बाजार, पलटन बाजार होकर सीतापुर मोड़ से कॉलेज गेट से अंदर स्टेडियम को जाएंगे। दिनांक 5.10.2022 को प्रातः 11:00 बजे के लगभग भिन्न-भिन्न जगह में स्थापित की गई, अल्मोड़ा शहर में 11 मां दुर्गा की मूर्ति स्थापित की गई है ,मां दुर्गा की मूर्तियों का विसर्जन हेतु क्वारब के लिए प्रस्थान करेंगे, जिन्हें क्वारब में विसर्जन किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

दशहरा महोत्सव के परिपेक्ष में दशहरा कमेटी के द्वारा यातायात व्यवस्था के दृष्टिगत भी वार्ता की गई, जिसमें तय किया गया कि एल0आर0साह रोड प्रातः 10:30 बजे से सायं 16:00 बजे तक पूर्ण रूप से बंद रहेगी। कर्बला से1900 बजे से रात्रि 24:00 बजे तक कोई भी बड़े वाहन शहर में प्रवेश नहीं करेंगे मात्र सवारी वाहन व मोटरसाइकिल ही रघुनाथ सिटी मॉल तक आने की अनुमति दी जाएगी।

यह भी सख्त हिदायत दी गई, यदि किसी भी व्यक्ति द्वारा उन्माद फैलाने की चेष्टा की गई, उसके विरुद्ध भी कठोर कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। डीजे के साउंड भी नियंत्रण में रखेंगे, जो निर्धारित मानक के अनुरूप होंगे।