रानीखेत को भाजपा(BJP) ने बनाया जिला

editor1
2 Min Read


BJP made Ranikhet district

भाजपा ने रानीखेत को नया जिला बना दिया है(BJP made Ranikhet district )। सांगठनिक रूप से किए गए इस बदलाव के बाद अब रानीखेत और अल्मोड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाऐंगे।
2016 में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रानीखेत और अल्मोड़ा को प्रशासनिक गठन स्वरूप देते हुए एक कर दिया था।

देहरादून, 29 अगस्त 2022- भाजपा ने रानीखेत को नया जिला बना दिया है। सांगठनिक रूप से किए गए इस बदलाव के बाद अब रानीखेत और अल्मोड़ा में भाजपा जिलाध्यक्ष बनाए जाऐंगे।


2016 में तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रानीखेत और अल्मोड़ा को प्रशासनिक गठन स्वरूप देते हुए एक कर दिया था। 6 साल बाद एक बार फिर यह 2016 से पूर्व की स्वरूप में आ गया है। 2016 से पहले रानीखेत सांगठनिक रूप से भाजपा का अलग जिला था।


बीजेपी प्रदेश मिशन 2024 के लिए भाजपा ने प्रदेश में 5 नए संगठनात्मक जिले बना दिए हैं। 15 सितंबर तक सभी मोर्चों पर प्रकोष्ठों का गठन भी कर दिया जाएगा। इनमें रुड़की, ऋषिकेश, कोटद्वार, काशीपुर और रानीखेत को नया संगठनात्मक जिला बनाया जाएगा।


इससे पहले प्रदेश में सांगठनिक जिलों की संख्या 14 थी। 5 नए जिले बनाए जाने से इनकी संख्या 19 हो जाएगी। अल्मोड़ा भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा कि संगठन को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रांतीय नेतृत्व ने यह निर्णय लिया है। जल्द ही नया सांगठनिक ढांचा तैयार कर लिया जाएगा।