Admission start- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरू

editor1
2 Min Read

अल्मोड़ा। सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा के अल्मोड़ा परिसर और संबद्ध अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जिलों के राजकीय महाविद्यालयों में शैक्षिक सत्र 2022-23 स्नातक प्रथम सेमेस्टर के लिए प्रवेश प्रारंभ हो गये है। बताते चलें कि इस सत्र से विश्वविद्यालय में NEP भी लागू किया गया है तथा विश्वविद्यालय ने छात्रों से प्रवेश हेतु आनलाइन पंजीकरण करवाया था।

new-modern

जानकारी के अनुसार विश्वविद्यालय के अल्मोड़ा परिसर ने गणित तथा जीव विज्ञान वर्ग से बीएससी तथा बीसीए पाठ्यक्रम में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों की प्रथम वरीयता सूची जारी कर दी है। वहीं बीए प्रथम सेमेस्टर में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वाले समस्त छात्र-छात्राएं अपने नाम के अल्फाबेट के अनुसार परिसर में आकर प्रवेश ले सकते है।

संयोजक प्रवेश समिति के बताया कि 22 अगस्त (सोमवार) से प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपने मूल प्रमाणपत्र लाने होंगे। इनमें अंकतालिका, प्रमाणपत्र, चरित्र प्रमाणपत्र, स्थानांतरण प्रमाणपत्र, जाति और स्थायी निवास प्रमाणपत्र, आधार कार्ड के साथ ही विद्यार्थियों का शपथ पत्र, एंटी रैगिंग शपथ पत्र लाना होगा। प्रवेश प्रक्रिया सुबह 11 बजे से अपराहन 2 बजे तक होगी।

सोमवार को A,B,C,D, मंगलवार को E,F,G,H बुधवार को I, J, K,L गुरुवार को M, N, O, P शुक्रवार को Q, R, S,T और शनिवार को U.V.W,X,Y,Z अल्फाबेट से नाम शुरू होने वाले अभ्यर्थी प्रवेश करा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए अल्मोड़ा परिसर में संपर्क किया जा सकता है।