Almora— विकास के दावों के बीच सड़क(road) पूरी करना भूल गया विभाग,चौसली मटेला मोटर मार्ग पूरा नहीं होने से लोग नाराज

editor1
2 Min Read

Department forgot to complete the road , people angry

new-modern

अल्मोड़ा, 16 मई 2022— अल्मोड़ा शहर में वाहनों के दबाव को कम करने और लंबी दूरी के वाहनों को राहत के लिए बनाए जा रहे चौसली मटेला मोटर मार्ग(road) को पूरा करना ही विभाग भूल गया। हालत यह है कि 16 किमी की दूरी वाले सड़क में तीन किमी यानि 13 से 16 किमी तक सड़क काटना ही भूल गया जबकि सड़क के पिछले हिस्से में डामरीकरण भी हो चुका है।

road
अल्मोड़ा शहर में वाहनों के दबाव को कम करने और लंबी दूरी के वाहनों को राहत के लिए बनाए जा रहे चौसली मटेला मोटर मार्ग(road) को पूरा करना ही विभाग भूल गया


अब विभाग की लापरवाही कहें या अनदेखी सड़क (road)पूरी नहीं बनने से जहां लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है वहीं शहर में वाहनों के दबाव को कम करने के उद्देश्य भी पूरा नहीं हो पा रहा है।


सामाजिक कार्यकर्ता और यूकेडी के जिला प्रवक्ता ने कहा कि इस सड़क(road) के बन जाने से जहां अल्मोड़ा शहर में बड़े और भार वाहनों का जबाव कम होता वहीं बागेश्वर, रानीखेत या कौसानी जाने वाले वाहनों की तय दूरी कम हो जाती।

भविष्य में यह मार्ग बड़े और भारी वाहनों को बाय -पास करने का एक अच्छा विकल्प भी साबित होता लेकिन विभाग 16 किमी की सड़क (road)को पूरा नहीं कर पाया। जबकि सड़क के शुरूआती छोर में इसमें डामरीकरण भी कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि खंडूरी सरकार की घोषणा में यह सड़क रखी गयी थी जिसका अब तक पूरा नहीं होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि सड़क को अधर में छोड़ने के बाद विभाग भूल गया है लेकिन लोगों में भारी नाराजगी है यदि जल्द ही इस सड़क का निर्माण पूरा नहीं किया गया तो वह जनसमुदाय के साथ जनांदोलन करने को बाध्य होंगे।