shishu-mandir

Almora: परीक्षा पर चर्चा, केवी अल्मोड़ा में भी बच्चे, शिक्षक और अभिभावक रहेंगे मौजूद

editor1
2 Min Read

almora kv me pareekha par charcha

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 30 मार्च 2022-
केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा की प्राचार्या डॉ.माला तिवारी ने परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि केंद्रीय विद्यालय संगठन देहरादून संभाग के 45 केंद्रीय विद्यालयों के समस्त विद्यार्थी परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम में शामिल होंगे।
उन्होंने बताया कि कोरोना काल के बाद हो रही बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छात्र-छात्राओं का मनोबल बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 1 अप्रैल को सुबह 11:00 बजे नई दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में परीक्षा पर चर्चा करेंगे ।
यह परीक्षा पर चर्चा का पांचवा संस्करण होगा, जिसमें करोड़ों विद्यार्थी, अभिभावक तथा शिक्षक संवाद करेंगे ।इसका सीधा प्रसारण आकाशवाणी ,दूरदर्शन ,निजी टीवी चैनल्स ,इंटरनेट यूट्यूब, डिजिटल दुनिया से जुड़े सभी संचार माध्यम से किया जाएगा।
केंद्रीय विद्यालय अल्मोड़ा की प्राचार्या डॉ. माला तिवारी ने सीधे प्रसारण के लिए सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों, अभिभावकों से चर्चा का हिस्सा बनने की अपील की है। उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर पर परीक्षा पर चर्चा आयोजन की अंतिम तैयारियां की जा रही हैं ।
जिसमें स्थानीय सीनियर बच्चे ,बोर्ड परीक्षार्थी, शिक्षक ,अभिभावक आदि मौजूद रहेंगे। शिक्षा जगत की यह बहुत बड़ी उपलब्धि होगी और शिक्षक अभिभावक भी प्रेरणाप्रद शिक्षा ग्रहण करेंगे। समाज के उत्थान में नए भारत के सपने को साकार करने में योगदान करेंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan