Pithoragarh- डीएम ने ईई का वेतन रोका, एसई को दी चेतावनी

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। धारचूला तहसील क्षेत्र में सड़क और तटबंध निर्माण कार्यों में तेजी लाने के जिलाधिकारी ने सख्त निर्देश देते हुए निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर सिंचाई विभाग के ईई का वेतन रोकने के निर्देश हैं। वहीं लापरवाही बरतने पर अधीक्षण अभियंता को चेतावनी दी है।

new-modern

जिलाधिकारी डा.आशीष चौहान ने विगत दिवस धारचूला स्थित मानस पर्यटक आवास गृह में बीआरओ, लोनिवि, पीएमजीएसवाई व सिंचाई विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने सड़क निर्माणदायी विभागों को निर्देशित किया कि जिन सडकों का निर्माण कार्य चल रहा है, वहां अतिरिक्त मशीन व मजदूर लगाकर तेजी लायी जाए। ताकि बरसात से पहले सडक निर्माण कार्य पूरा हो सके।

नेपाल सीमा से सटे धारचूला में काली नदी किनारे बाढ सुरक्षा के लिए तटबंध निर्माण कार्यो की धीमी प्रगति पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जाहिर कर सिंचाई खंड धारचूला के अधिशासी अभियंता का वेतन रोकने के निर्देश दिए। वहीं खनन मशीनों व क्रेशर की अनुमति लेने में लापरवाही सामने आने पर अधिक्षण अभियंता को चेतावनी भी जारी की। तटबंध निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि घटखोला क्षेत्र की तरफ से बाढ सुरक्षा कार्य पहले किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि घटखोला की तरफ से अतिरिक्त मशीन डालकर तत्काल काम शुरू करें।

नारायण आश्रम-तवाघाट मोटर मार्ग पर डामरीकरण कार्यों में मिल रही शिकायत पर जिलाधिकारी ने एसडीएम को समिति गठित कर जांच कराने के निर्देश दिए। वहीं खोतिला में कंकरीट कार्य शुरू होने के बाद सरिया की मांग को देखते हुए अधिक्षण अभियंता को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा।

इस अवसर पर एसडीएम अनिल शुक्ला, सिंचाई विभाग के अधिक्षण अभियंता विकास श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता दिनेश कुमार सिंह, ईई लोनिवि वीके सिन्हा, बीआरओ के अधिकारी आदि उपस्थित थे।