Pithoragarh-10 मार्च की सुबह तक प्राप्त किये जाएंगे पोस्टल बैलेट,हर विधानसभा में लगेगी 10 टेबल

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

ठीक 8 बजे से शुरू हो जाएगी मतगणना

new-modern


पिथौरागढ़। जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आशीष चौहान ने सभी रिट्रनिंग अधिकारियों की बैठक लेते हुए मतगणना तैयारियों की समीक्षा की और समय पर उन्हें पूरी करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दिन 10 मार्च को सुबह 7.59 बजे तक डाक मतपत्र प्राप्त किए जाएंगे, जबकि ठीक 8 बजे से मतगणना शुरू की जाएगी। उन्होंने निर्देशित किया कि पोस्टल बैलेट की मतगणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 10-10 टेबल लगाई जाएंगी। साथ ही ईटीपीबीएस मतपत्रों के क्यूआर कोड स्कैनिंग के लिए भी अलग से 10-10 टेबल रहेंगी। ईवीएम पर मतों की गणना के लिए प्रत्येक विधानसभा में 14-14 टेबल लगाई जाएंगी।


उन्होंने सभी ईटीपीबीएस की प्री-काउंटिंग और पोस्टल बैलेट काउंटिंग के लिए सहायक रिट्रनिंग अधिकारियों की तैनाती और पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराने के निर्देश दिए। कहा कि मतगणना स्थलों पर थर्मल स्क्रीनिंग, रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्ववस्था के साथ ही कोविड दिशा-निर्देशानुसार व्यवहार का अनुपालन भी सुनिश्चित किया जाए।
बैठक के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने एलएमएस पीजी कॉलेज पिथौरागढ़ में चारों विधानसभा सीटों की पोस्टल बैलेट मतगणना के लिए स्थलों का निरीक्षण किया और रिट्रनिंग अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी फिंचा राम चौहान, आरओ पिथौरागढ नंदन कुमार, आरओ धारचूला अनिल शुक्ला, आरओ गंगोलीहाट सुन्दर सिंह, आरओ डीडीहाट अनुराग आर्या सहित सहायक रिट्रनिंग अधिकारी उपस्थित थे। इससे पूर्व मुख्य निर्वाचन अधिकारी सौजन्य ने वीसी के माध्यम से सभी जिलों में मतगणना तैयारियों की समीक्षा की। जिसमें जिला निर्वाचन अधिकारी ने जनपद में मतगणना को लेकर की गई तैयारियों के संबध में जानकारी दी।