विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में नवोदय विद्यालय की टीम रही अव्वल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read
Navodaya Vidyalaya team is wining the science quiz contest

कोटाबाग ब्लाक में ब्लाक स्तर की विज्ञान क्विज प्रतियोगिता संपन्न

new-modern

कालाढूंगी से शाकिर हुसैन

कालाढूंगी। गुरूवार को समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत ब्लाक कोटाबाग की विज्ञान क्विज प्रतियोगिता में नवोदय विद्यालय की टीम ने बाजी मारी। बीआरसी कोटाबाग में आयोजित प्रतियोगिता में कोटाबाग ब्लाक के 19 विद्यालयों की टीमों ने प्रतिभाग किया। खंड शिक्षा अधिकारी भास्करानंद पांडे ने प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। इसमें कुल 2 राउंड थे। 19 टीमों के चार चार विद्यार्थियों की टीम ने प्रथम राउंड में भाग लिया। बहुविकल्पीय परीक्षा के बाद कुल 8 टीमों ने द्वितीय विज्ञान क्विज राउंड में प्रवेश किया। आठ टीमों के बीच कुल तीन राउंड बहुविकल्पीय, विजुअल और बजर राउंड में उक्त प्रतियोगिता संपन्न हुई।
प्रतियोगिता में राजीव गांधी नवोदय विद्यालय स्यात कोटाबाग की टीम ने प्रथम, राजकीय बालिका इंटर कॉलेज कालाढूंगी की टीम ने द्वितीय तथा राजकीय इंटर कॉलेज बजूनियाहल्दू की टीम ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।
अंत में खंड शिक्षा अधिकारी बीएन पांडे तथा उपशिक्षाधिकारी अमित चंद्र ने सभी प्रतिभागियों एवं प्रशिक्षकों का धन्यवाद किया तथा खेल भावना से उक्त क्विज प्रतियोगिता को खेलने पर प्रसन्नता व्यक्त की । प्रतियोगिता के समापन पर विजेता व उपविजेताओं को पुरस्कार व प्रमाण पत्र दिए गए। प्रतियोगिता का संचालन ब्लाक क्विज समन्वयक डा विवेक पाण्डेय ने किया। कंप्यूटर कंपोजर रमेश सनवाल, क्विज सहायक विशाल, स्कोरर त्रिभुवन पांडे, आशीष रजवार रहे। सुरेंद्र सूरी तथा विजेता बिष्ट निर्णायक की भूमिका में रहे।