अल्मोड़ा:: ताड़ीखेत ब्लाँक के सोनियाकोट गांव में सड़क निर्माण कार्य शुरू, ब्लाँक प्रमुख ने किया शुभारंभ

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 28 सितंबर 2021-ताड़ीखेत विकासखंड के दूरस्थ क्षेत्र सोनियाकोट गांव के लिए सड़क निर्माण का कार्य मंगलवार को शुरू हुआ।

new-modern


ब्लाक प्रमुख हीरा रावत द्वारा सोनियाकोट सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत की ।

उन्होंने कहा कि ताड़ीखेत ब्लॉक के हर गांव में रोड पहुंचाने के लक्ष्य के तहत यह कार्य किया जा रहा है इस कार्य को पूरा करना उनकी प्राथमिकता होगी।


उद्धाटन के अवसर पर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष गजेंद्र फर्त्याल, गोपाल कनवाल, महेंद्र सिंह, नारायण सिंह सहित कई प्रधान गण क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा समस्त ग्राम वासी उपस्थित थे।


कांग्रेस ब्लाँक अध्यक्ष गजेन्द्र फर्त्याल ने बताया कि एक किमी लंबी यह सड़क ग्राम सभा सोनियाकोट को काकड़ीघाट द्वारसों सड़क से मिलेगी।
ग्रामीण लंबे समय से गांव के लिए सड़क की मांग कर रहे थे। इसके लिए गांववासियों ने खुद अपनी भूमि दी है।


सोमेश्वर विधानसभा के तहत आने वाले इस क्षेत्र में सड़क ग्रामीणों की पहली मांग रही है। सड़क के अभाव में उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।


अब सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत होने से लोगों को उम्मीद जगी है कि उनका गांव भी सड़क से जुड़ जाएगा।


उद्घाटन के मौके पर ब्लाँक प्रमुख हीरा रावत ने सड़क निर्माण के लिए हर संभव मदद भविष्य में भी देने और एक लक्ष्य के तहत इसका निर्माण कार्य पूरा करने की बात कही।


सोनियाकोट गांव अल्मोड़ा जिले के ताड़ीखेत ब्लाँक व विधानसभा सोमेश्वर में आता है। अभी कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या इस विधानसभा का प्रतिनिधित्व कर रही हैं।


ग्रामीणों का कहना है कि कई नेता आए कई बार निजाम बदला लेकिन उनकी समस्या के निराकरण को कोई आगे नहीं आया।