Almora- कोविड-19 प्रभावित वाहन चालकों को आर्थिक सहायता योजना का हुआ उद्घाटन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोडा। कोविड-19 के कारण जनपद में प्रभावित हुए सार्वजनिक वाहनों के चालकों, परिचालकों, क्लीनर को विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चौहान ने विकास भवन में आर्थिक सहायता वितरित करने की योजना का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने 10 लाभार्थियों को प्रतीकात्मक रूप से आर्थिक सहायता के प्रमाण पत्र वितरित किये गये।

new-modern

जनपद में कुल 2148 लाभार्थियों को 2 हज़ार रुपये प्रतिमाह की दर से 6 माह तक आर्थिक सहायता डीबीटी के माध्यम से प्रदान की जाएगी। जिसमें कुल 42 लाख 96 हजार रुपए प्रथम किश्त के रूप में वितरित की जाएगी। जनपद हेतु कुल 01 करोड़ 35 लाख 60 हजार की धनराशि आवंटित की गई है।

विकास भवन में इस कार्यक्रम के दौरान विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि सार्वजनिक सेवायान के चालकों परिचालकों आदि ने विपरीत परिस्थितियों में भी लोगों को सुविधा देने का कार्य किया हैै। विधानसभा उपाध्यक्ष ने कहा कि आगामी 6 माह के लिए टैक्स, पंजीकरण प्रमाण पत्र, फिटनेट, परमिट, ड्राईविंग लाईसेंस आदि के नवीनीकरण पर विलम्ब शुल्क के भुगतान पर भी छूट प्रदान की गयी है जो सार्वजनिक सेवायान के लोगों के लिए काफी हितकर होगी।

इस दौरान जिलाधिकारी वंदना सिंह ने कहा कि लगातार 2 वर्षों से प्रत्येक क्षेत्र में आर्थिकी में प्रभाव पड़ा है । टैक्सी टैक्सी चालकों द्वारा कोरोना के दौरान प्रशासन का पूरा सहयोग किया गया जिसके लिए उन्होंने सभी का धन्यवाद किया। जिलाधिकारी ने कहा कि जो भी पात्र इस योजना से वंचित रह जाते हैं उनके आवेदनों को परिवहन विभाग ठीक करा कर योजना से लाभान्वित करें।

साथ ही उन्होंने जिला कोऑपरेटिव बैंक के अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रत्येक माह यह सहायता राशि सभी लाभार्थियों के खातों में समय से पहुंच जाएं। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी नवनीत पांडे, सहित टैक्सी, मैक्सी के चालक एवं परिचालक लाभार्थी उपस्थित रहे।