नहीं आएगी Corona की तीसरी लहर….लेकिन करना होगा ये काम, देखिये AIIMS डॉक्टर का बयान

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

94274139ce2da2ce6639c0e6a28e3cab


कोरोना की तीसरी लहर की बात सुनकर लोग जान रहे हैं कि कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो गई है। आपको बतादें कि कोरोना की दूसरी लहर अभी खत्म नहीं हुई है। हाल ही में स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने इस बारे में चेतावनी भी जारी की थी। उन्होंने कहा था कि जो लोग यह मान रहे हैं कोरोना की दूसरी लहर खत्म हो गई तो संभल जाएं….लापरवाही दिखाने से बचें। ऐसा कुछ नहीं है| बता दें कि, कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप जो एक समय पर अपने चरम पर था, वह अब नहीं है। मामले अब कम सामने आ रहे हैं। 

new-modern

कोरोना की तीसरी लहर की बात….

कोरोना की तीसरी लहर की बात ऐसी है कि इसके आने की संभावना जताई जा रही है। यह संभावना प्रबल होते हुए तब और नजर आती है जब लोगों को लापरवाही दिखाते हुए देखा जाता है। न लोग मास्क लगाए हुए दिखते हैं और न ही उचित दूरी रखते हुए…चिंताजनक बात यह है कि लोग भीड़ के बीच ऐसा करते हुए नजर आते हैं| और ऐसे में फिर कोरोना फैलने का बड़ा डर रहता है।

कोरोना बड़े स्तर जब फ़ैल जाता है तो वह फिर तेजी से फैलता ही रहता है,जिसे देखते लगता है कि यह कोरोना की लहर है। इसीलिए गुजारिश यही है कि पहले तो कोरोना से सावधानी के प्रति लापरवाही दिखाने से बचें और अगर कोरोना के लक्षण जान पड़ें तुरंत डॉक्टर से मिलें| आप जितना देरी करेंगे यह उतना ही आपके लिए नुकसानदेह साबित होता जाएगा और औरों के लिए भी।  इसके साथ ही अब कोरोना की वैक्सीन आ गई है, उसे जरूर लीजिये।

 देखिये AIIMS डॉक्टर का बयान …..

AIIMS के दवा विभाग के अध्यक्ष डॉ नवनीत विग का भी यही कहना है कि लोग पहले लापरवाही से बाज आएं। डॉ नवनीत विग ने कहा कि अगर हम पहले ही लॉक और अनलॉक की नीति को अपनाएंगे और टेस्ट पॉजिटिविटी दर 1% से कम रखेंगे। 100 प्रतिशत अपने गांव और शहर में वैक्सीनेशन अभियान करेंगे तो फिर कोविड की तीसरी लहर नहीं आएगी।