अल्मोड़ा में आपके पास पहुंचेगा दुग्ध संघ की मोबाइल एटीएम

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा। दूध के लिए दूध की डेयरी या एंजेसी तक जाना अब बीते जमाने की बात हो जाऐगी। अल्मोड़ा में दुग्ध संघ ने अपने उपभोक्ताओं के लिए मोबाइल एटीएम की व्यवस्था कर दी है। आज दुग्ध संघ के अध्यक्ष कुवंर गोसाई ने हरी झंडी दिखा कर दुग्ध संघ के मोबाइल एटीएम को रवाना किया।

new-modern


इस वाहन में ताजा दूध के अलावा अन्य दुग्ध उत्पाद भी रहेंगे। जो नियत स्पाॅटों पर रुक कर लोगों को दुग्ध पदार्थ उपलब्ध कराएंगे। खास बात यह रहेगी कि आपको जितना दूध चाहिए उतना आप इस एटीएम ले सकते हैं। आधा या एक लीटर दूध लेने की बाध्यता नहीं रहेगी। आप न्यूनतम पांच रुपये का दूध इस एटीएम से ले सकते हैं। यह एटीएम पेट्रोल पंप की अपधारणा पर कार्य करेगा। धनराशि या नाप के अनुसार नंबर मशीन में फीड करते ही उस मात्रा का दूध मशीन से उपलब्ध हो जाएगा। इससे पूर्व दुग्ध संघ परिसर में विश्व दुग्ध दिवस के उपलक्ष्य में एडमस के स्कूली बच्चों के साथ एक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों को शुद्ध दूध की पहचान करने की जानकारी दी गई।


कार्यक्रम और वाहन की रवानगी के दौरान अध्यक्ष कुंवर सिंह गोसाई, अपर निदेशक महिला डेयी एके सिंह, जय बल्लभ उप्रेती, प्रधान प्रबंधक डा. एलएम जोशी, मुकेश पांडे,प्रभारी एमआईएस अरुण नगरकोटी आदि मौजूद रहे। एटीएम वाहन के साथ एक इंसुलेटेड वाहन को भी रवाना किया गया।