Uttarakhand- पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह (Shatrughan Singh) बने सीएम के मुख्य सलाहकार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 19 मई 2021- विगत एक दिन पूर्व ही इस्तीफा देने वाले प्रदेश के पूर्व मुख्य सूचना आयुक्त व पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह (Shatrughan Singh) को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना मुख्य सलाहकार बनाया है।

new-modern

1 दिन पूर्व ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। और तब यह संभावना जताई जा रही थी कि उन्हे कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है। और अब आज उन्हे मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने अपना मुख्य सलाहकार बनाकर इन अटकलों पर विराम लगा दिया।

सचिव शत्रुघ्न सिंह को उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मुख्य सलाहकार बनाये जाने से संबधित शासनादेश जारी भी हो गया है है। अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन राधा रतूड़ी के पत्र से उनकी नियुक्ति का आदेश जारी हुआ है।

सेवानिवृत आईएएस शत्रुघ्न सिंह प्रदेश के मुख्य सचिव और मुख्य सूचना आयुक्त समेत विभिन्न महत्वपूर्ण पदों की जिम्मेदारी संभाल चुके है और अब उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के मुख्य सलाहकार के रूप में नये पद पर कार्य करेंगे।

शत्रुघ्न सिंह ने नवंबर, 2016 में उत्तराखण्ड के मुख्य सूचना आयुक्त का पदभार ग्रहण किया था और उनका इस पद पर कार्यकाल नवंबर 2021 तक था। और कल ही उन्होंने इस पद से इस्तीफा दिया और 24 घंटे के भीतर ही उनके मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के मुख्य सलाहकार बनने का पत्र जारी भी हो गया।