Nainital- ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड केंद्र खोले सरकार, कांग्रेस ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

नैनीताल, 13 मई 2021- Nainital- गुरुवार को महिला प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व विधायक सरिता आर्य के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ग्रामीण क्षेत्रों कोविड केंद्र खोले जाने की मांग को लेकर संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रतीक जैन के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजा है।

new-modern

ज्ञापन में कांग्रेसियों ने कहा कि नैनीताल जनपद में कोविड की दूसरी लहर का सबसे ज्यादा असर पड़ रहा है और नैनीताल जनपद के पास एकमात्र कोविड अस्पताल सुशीला तिवारी अस्पताल पर काफी भार पड़ रहा है। अस्पताल में सुविधाएं काफी कम है, जिसके चलते मरीजों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े….

Nainital: मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा- कोरोना संक्रमण को रोकने ​के लिए सरकार तत्पर

Nainital- कोरोना संक्रमण से एक और मौत, नगर को किया गया सैनिटाइज

कहा​ कि खैरना गरमपानी के सामुदायिक केन्द्र को कोविड केंद्र बनाया जाना अतिआवश्यक है, क्योंकि दूरदराज के ग्रामीण दुर्गम क्षेत्रों के लोगों के इलाज का केन्द्र बिन्दु है। सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवाली कुमाऊं गण्डल का केन्द्र बिन्दु है, तथा इस स्वास्थ्य केन्द्र में फिजीशियन, सर्जन एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ की आवश्यकता है।

दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीणों के लिए यह अस्पताल किसी वरदान से कम नहीं होगा वही, जिला चिकित्सालय बीडी पांडे अस्पताल में सीटी स्कैन की सुविधा अभी तक उपलब्ध नहीं है, जबकि यह अस्पताल पूरे जनपद का केंद्र बिंदु है।

इस दौरान पूर्व पालिकाध्यक्ष भवाली दयाल आर्यखष्टी बिष्ट, मनमोहन कनवाल समेत अन्य कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos